भाग्यश्री नहीं ये थीं सलमान की पहली हीरोइन, फ्लाइट में नहीं पहचान पाए थे 'भाईजान'

फिल्म में सलमान से रेनू आर्या बेइंतहा प्यार करती थीं. इतना कि उन्होंने फिल्म में सलमान खान को बचाने के लिए सीने पर गोली तक खा ली थी. आज रेनू आर्या कहां और किस हाल में हैं कोई खबर नहीं. रेनू आर्या ने श्रीदेवी के साथ 'चांदनी' फिल्म में भी काम किया था.

भाग्यश्री नहीं ये थीं सलमान की पहली हीरोइन, फ्लाइट में नहीं पहचान पाए थे 'भाईजान'
फोटो साभार : फिल्म का यू-ट्यूब ग्रैब

नई दिल्ली : बॉलीवुड स्टार सलमान खान (Salman Khan) का आज जन्मदिन है. उन्होंने बॉलीवुड में पहचान 'मैंने प्यार किया' से बनाई, जिसमें उनकी प्यारी-सी मुस्कान वाली हीरोइन भाग्यश्री थी. तो ऐसा मान लिया जाता है कि सलमान खान की पहली हीरोइन भाग्यश्री थीं, लेकिन ये गलत है. सलमान खान की पहली फिल्म थी 'बीवी हो तो ऐसी', जिसमें फारुख शेख और रेखा लीड रोल में थे. सलमान के सामने हीरोइन थी रेनू आर्या. फिल्म में सलमान से रेनू आर्या बेइंतहा प्यार करती थीं. इतना कि उन्होंने फिल्म में सलमान खान को बचाने के लिए सीने पर गोली तक खा ली थी. आज रेनू आर्या कहां और किस हाल में हैं कोई खबर नहीं. रेनू आर्या ने श्रीदेवी के साथ 'चांदनी' फिल्म में भी काम किया था.

आपको बता दें कि रेनू आर्या से एक बार सलमान खान की मुलाकात हुई थी. वो भी फ्लाइट में. सलमान ने उस समय रेनू को नहीं पहचाना, जिसका जिक्र उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान भी किया था. इस इंटरव्यू में सलमान खान से सवाल किया गया था कि आपने पहली फिल्म के लिए फारुख शेख और रेखा को ही क्यों चुना? इस पर सलमान खान ने जवाब दिया कि कोई च्वाइस जैसी बात नहीं थी. मुझे यह पहली फिल्म ऑफर हुई थी. मुझे लगता है कि यह बेस्ट फिल्म थी. उसमें रेखा, फारुख शेख और कादर खान थे. कादर खान और शक्ति कपूर ने इस फिल्म में उस समय के हिसाब से बढ़िया काम किया था. इस फिल्म में मैंने एक ऐसे युवा का किरदार निभाया, जिसे रेनू आर्या से प्यार होता है.

उन्होंने कहा कि मैं उनसे एक फ्लाइट में मिला और उन्हें पहचान नहीं पाया. ऐसा ही भाग्यश्री के साथ भी है. मैं फिल्मीस्तान में मिला. 22 सालों तक मैं उनसे नहीं मिला था. मैं और अजय देवगन बैठे हुए थे. वह आईं और बोलीं- हाय सलमान. मैंने बोला- हाय. फिर उन्होंने पूछा कि व्हाट्स अप. मैंने जवाब दिया ऑल गुड, यू ओके. फिर वह कहती हैं नहीं पहचाना. फिर मैंने कहा कि भाग्यश्री. आई एम सॉ सॉरी. क्या मैं अपना ही चेहरा भूल सकता हूं. बता दें कि 'बीवी हो तो ऐसी' ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था. सलमान खान का रोल इसमें छोटा ही था. मुख्य भूमिका फारुख शेख, बिन्दू और रेखा की थी. इस फिल्म के बाद सलमान खान को 'मैंने प्यार किया' मिली, जो सुपरहिट रही और सलमान बॉलीवुड के बेताज बादशाह बन गए.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें