'डेज ऑफ आवर लाइव्स' स्टार Bill Hayes ने दुनिया को अलविदा, फैंस के बीच पसरा मातम
Advertisement
trendingNow12058028

'डेज ऑफ आवर लाइव्स' स्टार Bill Hayes ने दुनिया को अलविदा, फैंस के बीच पसरा मातम

Bill Hayes Passes Away: 70 दशक के फेमस 'डेज़ ऑफ अवर लाइव्स' में डौग विलियम्स का किरदार निभाने वाले 98 साल के दिग्गज कलाकार बिल हेस ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. उनके निधन की खबर से इंडस्ट्री के साथ-साथ उनके फैंस के बीच भी मातमा पसर गया है. 

'डेज ऑफ आवर लाइव्स' स्टार Bill Hayes ने दुनिया को अलविदा

Bill Hayes Passes Away: हाल ही में हॉलीवुड फैंस के लिए दुख भरी खबर सामने आ रही है. जहां हॉलीवुड एक्टर और सिंगर बिल हेस का शुक्रवार को लॉस एंजिल्स में निधन हो गया. बिल हेस ने एनबीसी के 'डेज ऑफ आवर लाइव्स' में डौग विलियम्स का किरदार निभा था, जिसको दर्शकों का खूब प्यार मिला था. वहीं, उनके निधन के बाद उनके फैंस के बीच गम का माहौल बना हुआ है. 

उनके निधन के बाद उनके फैंस सोशल मीडिया के जरिए उनको याद कर रहे हैं और श्रद्धांजलि दे रहे हैं. 'डेज ऑफ आवर लाइव्स' में बिल हेस अपनी पत्नी सुसान सीफोर्थ हेस (Susan Seaforth Hayes) के साथ नजर आए थे. बिल हेस ने साल 1970 में डेज़ खेलना शुरू किया और 2023 तक रुक-रुक कर इसे जारी रखा. 

दूसरे विश्व युद्ध में लिया था भाग 

बिल हेस का जन्म 5 जून, 1925 को हार्वे, इलिनोइस में हुआ था. उन्होंने डेपॉव विश्वविद्यालय में अंग्रेजी और संगीत की में अपनी पढ़ाई पूरी की, जिसके बाद हेस लैम्ब्डा ची अल्फा में शामिल हो गए। हेस ने नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी से संगीत में मास्टर डिग्री और पीएच.डी. की. इसके बाद वे साल 1943 में डेपॉव विश्वविद्यालय में नए छात्र के तौर पर नेवी एयर कॉर्प्स में भर्ती हुए. अपने 18वें जन्मदिन पर उन्हें एक वेलकम लेटर मिला, जिसमें उन्हें 1 जुलाई को सक्रिय ड्यूटी के लिए रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया था. जब दूसरा विश्व युद्ध खत्म हुआ को वे मरीन एयर कॉर्प्स में द्वितीय लेफ्टिनेंट के रूप में नियुक्त होने में केवल दो हफ्ते बचे थे. 

बिल का टीवी करियर

साथ ही उनको दूसरे विश्व युद्ध पदक और अमेरिकी अभियान पदक से भी नवाजा जा चुका है. युद्ध खत्म होने के बाद उन्होंने आम नागरिक की तरह जीने का फैसला लिया. बता दें कि साल 1950 में हेस ने 'योर शो ऑफ शोज़' में एक सिंगर के तौर पर टीवी पर अपनी शुरुआत की. इसके अलावा, वे उस समय की दूसरे टीवी शो और फिल्मों में भी नजर आए थे, जिनमें 'डिकॉय' और 'ट्रू स्टोरी' शामिल हैं. डेज़ में बड़ा ब्रेक मिलने के बाद भी वो 'मैटलॉक', 'हूपरमैन', 'कॉप रॉक और फ्रेज़ियर' जैसे कई टीवी शो में भी नजर आ चुके हैं. 

 

Trending news