close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ये है PM मोदी के फिटनेस का राज, जानें उनका पसंदीदा फूड जो हेल्दी और टेस्टी दोनों है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिना थके सालों से लगातार काम कर रहे हैं. अब तक उन्होंने एक भी छुट्टी नहीं ली है. ऐसे में हर किसी के मन में यह सवाल उठता है कि वे आखिरकार इतने फिट कैसे रहते हैं.

ये है PM मोदी के फिटनेस का राज, जानें उनका पसंदीदा फूड जो हेल्दी और टेस्टी दोनों है

कोमल निगम, नई दिल्ली: काम की थकान सभी पर हावी हो जाती है. हम सभी को हफ्ते में एक दिन का आराम तो चाहिए ही होता है,  लेकिन क्या आपको पता है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक भी दिन की छुट्टी लिए बिना पूरे हफ्ते काम करते हैं, और यह इसलिए संभव है क्योंकि प्रधानमंत्री ने अपनी  डाइट में ऐसी चीज़ों को शामिल किया है जो उनके टेस्ट का ख्याल तो रखते ही हैं साथ में उनको हेल्दी और फिट भी रखते हैं. ये हैं प्रधानमंत्री के पसंदीदा फ़ूड जो आपको भी खाने चाहिए.

खिचड़ी
खिचड़ी ऐसा खाना है जो आसानी से बनता भी है और पचता भी है. जब हमारा कुछ खाने का मन नहीं करता है तब हम खिचड़ी खाना पसंद करते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री खिचड़ी को रोज खाना पसंद करते हैं. उनको खिचड़ी के साथ दही खाना भी बहुत पसंद है.

गुजराती ढोकला
गुजराती ढोकला बहुत ही हल्का नाश्ता होता है. यह रसदार होता है साथ ही यह बहुत जल्दी पच भी जाता है. प्रधानमंत्री को ढोकला खाना भी बहुत पसंद है.
 
खांडवी रेसेपी
बेसन और छाछ के घोल से तैयार हुई यह डिश बहुत ही ज्यादा स्वादिष्ट होती है.  इसे हम साइड नाश्ते के तौर में खा सकतें हैं. इसमें हम लोग जीरे और करी पत्ता का तड़का भी लगा सकतें हैं .

आम की चटनी
प्रधानमंत्री को खाने के साथ आम की चटनी खाना भी बहुत पसंद है. गुजराती स्टाइल में इसे बनाना बहुत ही आसान है. हम इसे कच्चा आम घिस कर भी बना सकतें हैं .

बादाम और पिस्ता श्रीखंड
प्रधानमंत्री को बादाम और पिस्ता श्रीखंड बहुत ही ज्यादा पसंद है. यह खाने में हल्का मीठा होता है, लेकिन टेस्टी बहुत ही ज्यादा होता है.