Zee Rozgar Samachar

Party Starters: पार्टी में मेहमानों को परोसें लजीज पेशावरी चापली कबाब, यहां है रेसिपी

अपने घर में कोई पार्टी ऑर्गनाइज करने जा रहे हैं और उनके लिए कुछ खास बनाना चाहते हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी रेसिपी जो आपके मेहमानों को काफी पसंद आएगी.

Party Starters: पार्टी में मेहमानों को परोसें लजीज पेशावरी चापली कबाब, यहां है रेसिपी
चापली कबाब एक ऐसी रेसिपी है जो आपके मेहमानों को काफी पसंद आएगी. प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्लीः जोरो-शोरों के जश्न के साथ नया साल भी शुरू हो चुका है और नए साल के साथ शुरू हो गया है पार्टियों का दौर. ऐसे में आप अपने दोस्तों और परिवार वालों को नए साल की शुभकामनाएं तो दे चुके हैं, लेकिन मेहमानों और दोस्तों की आवाजाही तो अभी भी जारी ही होगी. ऐसे में अगर आप अपने घर में कोई पार्टी ऑर्गनाइज करने जा रहे हैं और उनके लिए कुछ खास बनाना चाहते हैं तो आज  हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी रेसिपी जो आपके मेहमानों को काफी पसंद आएगी. इस डिश का नाम है चापली कबाब. बता दें चापली कबाब मुख्य रूप से पेशावर डिश है, जो कि खासतौर पर ईद के मौके पर बनाई जाती है. ऐसे में पार्टी के मौके पर यह मसालेदार और लजीज डिश आपके मेहमानों को जरूर पसंद आएगी.

प्रियंका और निक की गेस्ट लिस्ट में शामिल हैं 80 नाम, ये हैं स्वागत की तैयारियां..

सामग्री
मटन कीमा (1 किलो)
प्याज (80 ग्राम/बारीक कटा)
टमाटर (80 ग्राम/छिला और बीज निकले हुए)
टमाटर (पतले स्लाइस में)
साबुत धनिया (10 ग्राम)
नमक (स्वादानुसार)
कालीमिर्च
तेल (फ्राई करने के लिए)

विधिः मटन कीमा में नमक और कालीमिर्च मिलाएं. अब इसके बाद इसमें प्याज, टमाटर और साबुत धनिया के बीज डालें और अच्छे से मिला लें. अब इस मिश्रण की छोटी-छोटी लोइयां बनाइये और मनचाहा आकार देकर अलग-अलग रखते जाइये. अब मध्यम आंच पर कड़ाही चढ़ाएं और तेल के गर्म होने पर इसे शैलो फ्राई करें. कबाब को दोनों तरफ से अच्छे से (गोल्डन ब्राउन होने तक) फ्राई करे और निकालकर एक टिशू पेपर पर रख दें. ताकि एक्स्ट्रा ऑइल पेपर सोख ले.
अब कबाब में टमाटर के स्लाइस डालें और फिर हल्का फ्राई करें. कबाब के तैयार हो जाने पर इसे रायते या चटनी के साथ गर्मा गर्म अपने मेहमानों को सर्व करें. यकीन मानिए इसे खाकर आपके मेहमान आपसे बेहद इंप्रेस हो जाएंगे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.