रोमांटिक लाइफ को बनाना चाहते हैं स्‍पाइसी, डाइट में शामिल करें ये फूड!
Advertisement

रोमांटिक लाइफ को बनाना चाहते हैं स्‍पाइसी, डाइट में शामिल करें ये फूड!

Food for Romantic Mood: क्या आप जानते हैं कुछ ऐसे फूड्स भी होते हैं तो आपके मूड को तुरंत रोमांटिक (Romantic) बना सकते हैं. आइए जानें, ऐसे फूड्स के बारे में.

डायट में शामिल करें ये फूड, बन गया रोमांटिक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : क्या आपकी लाइफ में रोमांस की कमी है? क्या आप अपनी रोमांस लाइफ को स्पाइसी बनाना चाहते हैं? अगर हां, तो आपको अपनी डायट में बदलाव लाने की जरूरत है. जी हां, आज हम आपको ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको ना सिर्फ स्लिम होने में मदद कर सकते हैं बल्कि आपको सुपर सेक्सी महसूस करा सकते हैं और आपकी लव लाइफ में गर्माहट ला सकते हैं. आइए जानें, ऐसे सुपरफूड्स के बारे में. 

  1. गर्म मसाले आपके मूड को कामुक बना सकते हैं
  2. रोमांटिक मूड के लिए डार्क चॉकलेट का सेवन करना चाहिए
  3. स्ट्रॉबेरी को कामोत्तेजक फल के रूप में जाना जाता है

चॉकलेट (Chocolate)

चॉकलेट मूड-बूस्टिंग हार्मोन सेरोटोनिन (serotonin) के साथ-साथ अमिनो एसिड फेनिलथाइलामाइन (amino acid phenylethylamine) को रिलीज करने में मदद करती है. जो अलर्टनेस और पैशन को बढ़ाता है. रोमांटिक मूड बनाने के लिए आपको एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर डार्क चॉकलेट का ही चयन करना चाहिए. डार्क चॉकलेट हेल्दी ब्लड फ्लो और सर्कुलेशन को बढ़ावा देती है जो कि यौन उत्तेजना के लिए उपयोगी है.

ये भी पढ़ें :- यूरिन लीकेज की समस्या को हल्के में न लें, हो सकती है ये गंभीर बीमारी

ऑयस्टार (Oysters)

ऑयस्टर को सेक्सुअल क्षमता बढ़ाने वाले फूड के रूप में जाना जाता है. इसे पुरुषों के लिए नैचुरल वियाग्रा भी कहा जाता है. ऑयस्टर में जिंक भरपूर मात्रा में पाया जाता है. महिलाओं की यौन इच्छा और कामुकता बढ़ाने के लिए भी ऑयस्टर फायदेमंद है. रोमांटिक मूड बनाने से लेकर टेस्टोस्टेरॉन लेवल दोनों को बढ़ाने में ये सी-फूड बहुत फायदेमंद है. 

स्ट्रॉबेरी (Strawberries)

स्ट्रॉबेरी को कामोत्तेजक फल के रूप में जाना जाता है. फ्रांस में, फर्स्ट नाइट के दौरान कपल्स को ठंडा स्ट्रॉबेरी सूप देने की परंपरा है. कैलोरी में कम और फाइबर में अधिक एक स्ट्रॉबेरी भी आपके पार्टनर को करीब ला सकती है.  

ये भी पढ़ें :- Love Disorder: इश्‍क का फितूर कहीं सिर तो नहीं चढ़ा, हो सकती है ये बीमारी!

गर्म मसाले (Hot Spices)

लाल मिर्च, करी और जीरा जैसे गर्म मसाले आपके मूड को कामुक बना सकते हैं क्योंकि ये शरीर को गर्माहट देते है. इनमें मौजूद कैप्सेइसिन (Capsaicin) नामक यौगिक दिल की गति को बढ़ाकर और मूड-बढ़ाने वाले एंडोर्फिन हार्मोन को ट्रिगर करता है. 

अंजीर (Figs)

अंजीर में अमीनो एसिड होता है जो यौन सहनशक्ति को बढ़ा सकता है. ताज़े अंजीर मीठे और स्वादिष्ट होते हैं. 

तरबूज (Watermelon)

तरबूज में मौजूद यौगिक साइट्रलाइन (citrulline) एक एमिनो एसिड होता है जो शरीर में नाइट्रिक एसिड को बढ़ाता है, जो ब्लड वैसल्स को आराम देने, ब्लड सर्कुलेशन और यौन उत्तेजना को बढ़ाने में मदद करता है. यह फल तुरंत मूड बनाने में बहुत उपयोगी है.

एवोकैडो (Avocado)

फोलिक एसिड, विटामिन बी 9, और विटामिन बी 6 से भरपूर एवोकैडो ना सिर्फ ऊर्जा बढ़ाता है बल्कि टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को भी बढ़ाता है.

ये भी पढ़ें :- पीरियड्स के दौरान रिलेशन बनाने से पहले जान लें ये अहम बातें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news