Face Oil: क्रीम छोड़कर लगाएं ये फेस ऑयल, चेहरा चमकेगा, रंग होगा साफ और दूर होंगी झुर्रियां
Advertisement

Face Oil: क्रीम छोड़कर लगाएं ये फेस ऑयल, चेहरा चमकेगा, रंग होगा साफ और दूर होंगी झुर्रियां

Skin Care Tips: अगर आप झुर्रियों या मुंहासों से परेशान हैं, तो चेहरे पर ये फेस ऑयल लगाएं. फेस पर आल्मंड ऑयल लगाने से कई फायदे मिलते हैं.

सांकेतिक तस्वीर

Oil for Face: क्या आप चेहरे पर चमक लाना चाहते हैं? क्या आप गोरे होने का तरीका ढूंढ रहे हैं? क्या आप झुर्रियों को दूर करना चाहते हैं? तो क्रीम के झंझट में ना पड़ें. बल्कि चेहरे पर ये खास फेस ऑयल लगाएं. बादाम के तेल को स्किन जल्दी सोख लेती है और उसके गुण अपना असर दिखाना शुरू कर देते हैं. आइए जानते हैं कि फेस पर बादाम का तेल (Almond Oil Benefits for Skin) लगाने से क्या-क्या फायदे मिलते हैं.

ये भी पढ़ें: Skin Care: कम उम्र में नहीं होना चाहते हैं बूढ़े, तो इन फूड्स को जरूर खाएं, चेहरे पर आएगी चमक

Almond Oil for FACE: चेहरे पर बादाम का तेल लगाने के 3 फायदे

स्किन पर मीठे बादाम का तेल लगाया जाता है. जिसमें विटामिन ई और विटामिन ए होता है. इसके साथ ही बादाम के तेल में प्रोटीन की भी मात्रा होती है. जिससे निम्नलिखित 3 फायदे मिलते हैं.

1. How to treat Pimples: पिंपल कैसे ठीक करें
बादाम तेल को फेस ऑयल की तरह इस्तेमाल करने पर रोमछिद्रों में तेल और गंदगी जमने से छुटकारा मिलता है. जिसमें आल्मंड ऑयल में मौजूद फैटी एसिड मदद करते हैं. इससे स्किन साफ होती है और मुंहासे दूर होने लगते हैं.

2. Wrinkles on Face: चेहरे पर झुर्रियां हटाने का उपाय
अगर आप चेहरे पर नियमित रूप से आल्मंड ऑयल लगाते हैं, तो आप कम उम्र में बूढ़े दिखने से बच जाते हैं. क्योंकि, यह फेस ऑयल नैचुरली स्किन को ग्लोइंग बनाता है और झुर्रियां, झाइयां जैसे बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करता है.

ये भी पढ़ें: इस सुपरस्टार की पत्नी के उड़ गए सारे बाल! आपके गंजेपन के पीछे भी हो सकती है ये वजह

3. Fair Skin: रंग गोरा करने का तरीका
कई बार टैनिंग के कारण हमारे चेहरे का रंग दब जाता है, जिसे आम भाषा में काला रंग बोल दिया जाता है. लेकिन, आप अपने रंग को नैचुरल बना सकते हैं यानी वापिस गोरे हो सकते हैं. इसके लिए नहाने से पहले चेहरे पर बादाम के तेल की कुछ बूंदें लगाएं. करीब 30 मिनट रहने देने के बाद नहाएं.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

Trending news