Yoga For Face Fat: चेहरे का फैट हो जाएगा छूमंतर, रोज 10 मिनट वक्त निकालकर करें ये योगासन
Advertisement
trendingNow11571483

Yoga For Face Fat: चेहरे का फैट हो जाएगा छूमंतर, रोज 10 मिनट वक्त निकालकर करें ये योगासन

Reduce Face Fat: गोल-मटोल चहरे बच्चों में ही अच्छे लगते हैं, लेकिन जैसे-जैसे बड़े होते हैं, यह चीज आपको कम आकर्षक बना देता है. आज के दौर में जॉलाइन एक फिट बॉडी को रिप्रेजेंट करती है. 

Yoga For Face Fat: चेहरे का फैट हो जाएगा छूमंतर, रोज 10 मिनट वक्त निकालकर करें ये योगासन

Reduce Face Fat: कोमल, गोल-मटोल गालों और बिना दांतों की मुस्कान के साथ बच्चे बिल्कुल एजेंस की तरह दिखते हैं. बच्चों का गोला और मोटा चेहरा बेहद ही प्यार होता है, लेकिन जैसे-जैसे बड़े होते हैं, यह चीज आपको कम आकर्षक बना देता है. आसान शब्दों में कहें तो जॉलाइन एक फिट बॉडी को रिप्रेजेंट करती है. आज हम आपको कुछ आसनों के बारे में बताएंगे, जिससे चेहरे का फैट छूमंतर हो जाएगा. आप इन योगासनों के लिए रोज 10 मिनट का वक्त निकाले और फिर खुद ही कुछ दिनों रिजल्ट देखें. इससे पहले हम आपको बताते हैं कि चेहरे की चर्बी के पीछे क्या कारण होता है.

हम सभी के चेहरे का आकार और चेहरे की संरचना अलग-अलग होती है. ओवल या गोल जैसे कुछ चेहरे के आकार थोड़ा वजन बढ़ने पर भी मोटे दिखने लगते हैं. चेहरे की मांसपेशियां और हमारी हड्डियों की संरचना भी तय करती है कि आखिर हम कैसे दिखते हैं. हालांकि, हर किसी का शरीर अलग होता है और यह विभिन्न क्षेत्रों में फैट जमा करता है. कुछ लोगों के पेट और जांघों पर अधिक चर्बी हो सकती है, जबकि अन्य लोगों का चेहरा गोल और दुबला शरीर हो सकता है. नीचे बताए गए योग से आप चेहरे की चर्बी को दूर सकते हैं.

नेक एंड जॉ स्ट्रेच
इस योग को करने से गले और जॉ लाइन के आसपास की चर्बी कम हो जाती है. साथ ही ये योग आपके चेहरे पर ग्लो लाने का काम भी करता है.

पुक्कर लिप्स
इस योग की मदद से आप गालों और लिप्स की चर्बी को कम कर सकते हैं. साथ ही इस योग से लिप्स का शेप भी सही होता है.

चिक लिफ्टर
इस योग को करने से गालों में ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है, जो चेहरे से चर्बी हटाने में मदद करता है.

फोरहेड लिफ्टर
इस योग से आपके सिर की बेहतर तरीके से मसाज होती है, जिससे ब्रेन के आसपास ब्लड सर्कुलेट करने में मदद मिलती है. इस योग से चेहरे के साथ-साथ माथे की चर्बी को कम किया जा सकता है.

आई ओपनर
फफी आई की परेशानी को कम करने के लिए आप इस योग की प्रैक्टिस कर सकते हैं. इसके साथ ही आप इस योगासन की मदद से आंखों के आसपास की चर्बी भी कम कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news