close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वेनेज़ुएला मूल की युवती के पेट से निकले कोकीन के 65 कैप्‍सूल, NCB ने किया गिरफ्तार

वेनेजुएला मूल की यह युवती आदिस अबाबा से दिल्‍ली पहुंची थी. नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो आरोपी विदेशी युवती से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि कोकीन से भरे ये कैप्‍सूल दिल्‍ली में किसके हवाले किए जाने थे. 

वेनेज़ुएला मूल की युवती के पेट से निकले कोकीन के 65 कैप्‍सूल, NCB ने किया गिरफ्तार
वेनेजुएला मूल की युवती के कब्‍जे से बरामद किए हैं कोकीन से भरे 65 कैप्‍सूल.

नई दिल्‍ली: वेनेजुएला मूल की एक युवती के पेट से नारकोटिक्‍स क्रंट्रोल ब्‍यूरो ने ड्रग्‍स से भरे हुए 65 कैप्‍सूल बरामद किए हैं. इन कैप्‍सूल में कोकीन नामक मादक पदार्थ भरा हुआ था. आरोपी विदेशी महिला को दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि वेनेजुएला मूल की यह युवती आदिस अबाबा से दिल्‍ली पहुंची थी. नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो आरोपी विदेशी युवती से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि कोकीन से भरे ये कैप्‍सूल दिल्‍ली में किसके हवाले किए जाने थे. 

नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, उन्‍हें इंटेलीजेंस इनपुट मिला था कि आदिस अबाबा एक युवती ड्रग्‍स लेकर दिल्‍ली के आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचने वाली है. इंटेलीजेंस इनपुट के आधार पर एनसीबी के टीम ने एयरपोर्ट पर घेरेबंदी कर ली. दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंचते ही एनसीबी की टीम ने इस विदेशी महिला को हिरासत में ले लिया. प्रारंभिक जांच में इस महिला के सामान से कोई भी संदेहजनक सामान बरामद नहीं हुआ. हालांकि, इस युवती के हावभाव को देखकर एनसीबी के अधिकारियों को शक हुआ कि इस युवती ने नारकोटिक्‍स को अपने शरीर में कंसील कर रखा है.

यह भी पढ़ें: स्निफर डॉग ने पकड़वाई 10 टन कोकीन तो माफि‍या डॉन ने उसके सिर पर रखा 48 लाख का इनाम

यह भी पढ़ें: कोकीन की लत से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी, इस काम से मिलेगा छुटकारा

नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि शक के आधार पर इस विदेशी युवती को हिरासत में लेकर सरकारी अस्‍पताल ले जाया गया. जहां हुए एक्‍स-रे के बाद डाक्‍टरों ने बताया कि इस युवती के पेट में कैप्‍सूल जैसी आकृति देखी गई हैं. इस युवती के पेट से कैप्‍सूल निकालने के लिए उसे हॉस्पिटल में भर्ती करना होगा. डॉक्‍टर की सलाह के आधार पर एनसीबी ने 25मई को इस विदेशी युवती को अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया. जहां पर डॉक्‍टर्स ने विभिन्‍न दवाइयों के माध्‍यम से इसके पेट से 65 कैप्‍सूल निकाले. जांच के दौरान, पता चला कि इन कैप्‍सूल में कोकीन नामक मादक पदार्थ भरा हुआ है. 

यह भी पढ़ें: देश पर मंडरा रहा है 'लाल ज़हर' का खतरा, कई शहरों में पहुंच चुकी है इसकी खेप!

उन्‍होंने बताया कि युवती के पेट से कोकीन भरे कैप्‍सूल बरामद करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. प्रारंभिक जांच में उसने बताया कि वह आदिस अबाबा से आने वाली एक फ्लाइट से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची थी. आदिस अबाबा में ही उसके पेट में ये कैप्‍सूल डाले गए थे. नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो की टीम यह पता लगाने का प्रयास कर रही है दिल्‍ली में यह मादक पदार्थ किसको सौपा जाना था. उन्‍होंने बताया कि नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो की टीम जल्‍द ही इस गोरखधंधे में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार कर लेगी.