close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अहमदाबाद : घर में था पाखंडी स्वामी का आना-जाना, नई नवेली दुल्हन के लेकर भागा, हंगामा

अहमदाबाद के कालूपुर में स्थित स्वामीनारायण मंदिर फिर एक बार विवादों में आया है.

अहमदाबाद : घर में था पाखंडी स्वामी का आना-जाना, नई नवेली दुल्हन के लेकर भागा, हंगामा
विवाहित महिला के ससुराल पक्ष के सदस्य कालूपुर मंदिर पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया.

अहमदाबाद: अहमदाबाद के कालूपुर में स्थित स्वामीनारायण मंदिर फिर एक बार विवादों में आया है. कालूपुर स्वामीनारायण संप्रदाय के एक स्वामी पर एक विवाहित महिला को लेकर फरार होने का आरोप लगा है. इस घटना को लेकर पूरे स्वामीनारायण समुदाय में इसकी चर्चा चल रही है. वहीं, विवाहित महिला के ससुराल पक्ष के सदस्य कालूपुर मंदिर पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया.

अहमदाबाद कालूपुर स्वामीनारायण मंदिर एक बार अपने एक स्वामी की करतूत को लेकर विवाद में आया है जिसके बाद गुजरात में रहने वाले स्वामीनारायण समुदाय के लोगो में चर्चा का विषय बना. इस बार कालूपुर स्वामीनारायण मंदिर के स्वामी माधव प्रियदास एक विवाहित महिला को लेकर फरार होने का आरोप है. 

जानकारी के मुताबिक, इस पूरे प्रकरण को लेकर पूरे स्वामी संप्रदाय को आघात लगा है और मंदिर के स्वामी सकते में हैं. आज इस घटना को लेकर विवाहित महिला के परिवार के सदस्य अहमदाबाद के कालूपुर स्थित स्वामीनारायण मंदिर पहुंचे और वहा महिला और साधु की खोजबीन शुरू की लेकिन दोनों के वह नजर नहीं आए. बाद में महिला के ससुरालवालों ने जमकर हंगामा किया और मामला उग्र होने के बाद मंदिर संचालकों को पुलिस को बुलाना पड़ी. पुलिस ने जैसे-तैसे महिला के परिवार के लोगो को समझाया और मामला शांत कराया.
 
सूत्रों की जानकारी के अनुसार, विवाहित महिला की शादी 21 दिन पहले ही हुई थी और यहां स्वामी माधव प्रियदास महिला के घर आया जाया करता था. इसी दौरान दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए. 21वें दिन ही विवाहित महिला अपने ससुराल को छोड़कर स्वामी के साथ फरार हो गई. मामले को लेकर अब परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है. उल्लेखनीय है कि मंदिर में इस साधु की हरकतों को लेकर पहले भी कई बार उसे चेतावनी दी गई थी. उसके बाद भी उसकी आदतों में कोई भी बदलाव नहीं आया. इस बात पर कारवाई करते हुए कालूपुर स्वामीनारायण मंदिर ने इस स्वामी की त्यागी की उपाधि छीन ली थी. अब स्वामी के विवाहित महिला को लेकर फरार होने के बाद पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है.

(रिपोर्टर: उदय राजन)