अमेजन कंपनी का संयुक्त संसदीय समिति के सामने पेश होने से इनकार, जानिए क्या है मामला
Advertisement
trendingNow1771474

अमेजन कंपनी का संयुक्त संसदीय समिति के सामने पेश होने से इनकार, जानिए क्या है मामला

ऑनलाइन सामान बेचने वाली कंपनी अमेजन (Amazon Company) ने संयुक्त संसदीय समिति (Joint Parliamentary Committee) के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है. बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी (Meenakshi lekhi) की अध्यक्षता वाली समिति ने निजी डाटा सुरक्षा विधेयक के सिलसिले में कंपनी को पेश होने का समन भेजा था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: ऑनलाइन सामान बेचने वाली कंपनी अमेजन (Amazon Company) ने संयुक्त संसदीय समिति (Joint Parliamentary Committee) के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है. बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी (Meenakshi lekhi) की अध्यक्षता वाली समिति ने निजी डाटा सुरक्षा विधेयक के सिलसिले में कंपनी को पेश होने का समन भेजा था. 

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि कंपनी को 28 अक्टूबर को समिति के सामने पेश होने का निर्देश दिया गया था. लेकिन उसने समिति के सामने पेश होने से इनकार किया है. यदि कंपनी पेशी पर नहीं आती है तो उसके खिलाफ संसदीय विशेषाधिकार हनन का मामला बन जाएगा. जिसके बाद उस पर कार्रवाई हो सकती है.

ये भी पढ़ें- टू-व्हीलर्स पर इस दिवाली मिल रहा बंपर डिस्काउंट, 11,000 रुपये तक का होगा फायदा

लेखी ने चेतावनी दी कि यदि कंपनी समिति के सामने पेश नहीं हुई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए सरकार से सिफारिश की जाएगी. यह सिफारिश अमेजन की ओर से भारत में किए जा रहे ऑनलाइन बिजनेस पर रोक लगाने के संबंध में होगी. यानी कि कंपनी के भारत में व्यापार करने पर आंशिक या पूर्ण प्रतिबंध की कार्रवाई हो सकती है. 

LIVE TV

Trending news