close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टीम इंडिया की पाकिस्तान पर जीत को गृहमंत्री अमित शाह ने बताया एक और 'स्ट्राइक'

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 50 ओवर में जीत के लिए 337 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन बारिश से प्रभावित होने के कारण 35 ओवर को बाद मैच 40 ओवर का कर दिया गया.

टीम इंडिया की पाकिस्तान पर जीत को गृहमंत्री अमित शाह ने बताया एक और 'स्ट्राइक'
बारिश से प्रभावित मैच में पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार, 40 ओवर के मैच में अंतिम 5 ओवरों में 136 रनों का लक्ष्य दिया गया था.

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रन से हराया. बारिश से प्रभावित मैच में पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार, 40 ओवर के मैच में अंतिम 5 ओवरों में 136 रनों का लक्ष्य दिया गया था. इन सबके बीच बीजेपी अध्यक्ष और मोदी सरकार में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने अपने अंदाज में भारतीय टीम को शुभकामनाएं दीं.

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक की और नतीजा वही आया, जो तय था. शानदार प्रदर्शन के लिए पूरी टीम को शुभकामनाएं. हर भारतीय इस जीत पर गर्व कर रहा है और इसे सेलिब्रेट कर रहा है. 

 

 

वहीं, इस जीत के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर लिखा कि वाह...क्या खेला रोहित शर्मा ने आज. विराट कोहली भी पीछे नहीं रहे और गेंदबाज़ों ने तो जीत में चार चांद लगा दिए. टीम इंडिया को इस जीत की घनघोर बधाई. ये तो एक पड़ाव था, लक्ष्य को पाना अभी बाकी है. लय यूं ही बरकरार रहे, भारतवासियों की दुआएं आपके साथ हैं.

 

 

बता दें कि टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 50 ओवर में जीत के लिए 337 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन बारिश से प्रभावित होने के कारण 35 ओवर को बाद मैच 40 ओवर का कर दिया गया. पाकिस्तान को तब 40 ओवर में जीत के लिए 302 रनों का लक्ष्य मिला. 35 ओवर में 166 के स्कोर पर 6 विकेट गंवाने वाली पाकिस्तान टीम के लिए नामुमकिन सा हो गया था. इसके बाद पाकिस्तान की टीम 40 ओवर में  212 रन ही बना सकी.