महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना के बीच दरार पर बीजेपी ने कहा- ये सब अफवाह

पहले संभावना जताई गई कि अमित शाह ने बीजेपी सांसदों से महाराष्ट्र में बिना गठबंधन के चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं.

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना के बीच दरार पर बीजेपी ने कहा- ये सब अफवाह
बीते लोकसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी ने साथ चुनाव लड़ा था. वहीं, विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन नहीं हो पाया था.

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के चाणक्य माने जाने वाले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह अपनी चुनावी रणनीतियों के लिए मशहूर हैं. 2019 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2019) से पहले बीजेपी अध्यक्ष लगातार नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं. इन सबके बीच न्यूज एजेंसी एएनआई पर आई एक खबर में कहा गया कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी महाराष्ट्र में अकेले ही चुनाव लड़ने का मन बना रही है. लेकिन बीजेपी ने इन खबरों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा, ऐसा कुछ नहीं है. ये खबरें पूरी तरह से आधारहीन हैं.

शिवसेना ने खुद को किया एनडीए से अलग
गौरतलब है कि बीजेपी नीत एनडीए में शिवसेना शामिल थीं. लेकिन, हाल ही में शिवसेना ने खुद को बीजेपी से अलग कर लिया था. शिवसेना की ओर से कहा गया था कि आगामी लोकसभा चुनाव में वे बीजेपी से गठबंधन नहीं करेंगे और अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेंगे. वहीं, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस अपने कई बयानों में लगातार दावा करते आ रहे हैं कि शिवसेना अगला लोकसभा चुनाव भी बीजेपी के साथ गठबंधन कर ही लड़ेगी. 

2014 में साथ लड़े थे लोकसभा चुनाव
ये चुनावी ऊंट किस करवट बैठेगा यह तो वक्त बताएगा. लेकिन, इस खबर से अब अफवाहों का बाजार गर्म होने के साथ ही महाराष्ट्र में चुनावी माहौल बिल्कुल ही बदल जाएगा. गौरतलब है कि बीते लोकसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी ने साथ चुनाव लड़ा था. वहीं, विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन नहीं हो पाया था.