close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू-कश्मीर: शहीद SHO अरशद खान के परिजनों से मिलने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

2 जून की शाम मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया था. हमला अनंतनाग बस स्टैंड के समीप केपी रोड पर हुआ था. हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे.

जम्मू-कश्मीर: शहीद SHO अरशद खान के परिजनों से मिलने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह
दौरे के दूसरे दिन अमित शाह शहीद एसएचओ अरशद खान के घर पहुंचे. (फोटो एएनआई)

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बुधवार (26 जून) को जम्मू-कश्मीर पहुंचे. आज (गुरुवार) दौरे के दूसरे दिन उन्होंने श्रीनगर के अनंतनाग में एसएचओ, अरशद खान के घर पहुंचे, अरशद खान ने 12 जून को अनंतनाग में आतंकी हमले में अपनी जान गंवाई थी. सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्री शाह गुरुवार को पार्टी नेताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों, मुख्यधारा की पार्टियों के नेताओं, पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों और पंचायत सदस्यों से मुलाकात करेंगे. 

 

 

आपको बता दें  कि 12 जून की शाम मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया था. हमला अनंतनाग बस स्टैंड के समीप केपी रोड पर हुआ था. हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे. जबकि कई अन्य घायल हो गए थे.

अल उमर मुजाहिद्दीन नाम के आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. मूल रूप से कश्मीर का रहने वाला पाकिस्तानी आतंकवादी मुश्ताक अहमद जरगर इस संगठन का मुखिया है. इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट आईसी-814 के हाइजैक होने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने जिन तीन आतंकवादियों को रिहा किया था, उनमें मसूद अजहर और शेख अहमद उमर सईद के साथ जरगर भी था. जरगर को इस आतंकी हमले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है.

केंद्रीय गृहमंत्री का कार्यभार ग्रहण करने के बाद पहली बार इस सीमांत राज्य में कदम रखा है. बुधवार को को उन्होंने आगामी अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा इंतजाम को लेकर किसी भी तरह के संतुष्टि के भाव के खिलाफ अधिकारियों को चेताया और तीर्थयात्रियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसपीओ) को कड़ाई से लागू करने का निर्देश दिए हैं.