करोल बाग होटल आग: अर्पित होटल के मालिक को क्राइम ब्रांच ने किया अरेस्ट, पूछताछ जारी

शनिवार को जब राकेश गोयल कतर से दिल्ली से वापस लौट रहा था तभी एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन अधिकारियो ने इन्हें हिरासत में ले लिया.

करोल बाग होटल आग: अर्पित होटल के मालिक को क्राइम ब्रांच ने किया अरेस्ट, पूछताछ जारी
राकेश गोयल के फ्लाइट से उतरने के बाद कस्टम अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया. (फाइल फोटो)
Play

नई दिल्लीः दिल्ली के करोल बाग स्थिति अर्पित होटल में लगी आग के मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने अर्पित होटल के मालिक को रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने होटल के मालिक राकेश गोयल को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. बता दें 12 फरवरी को दिल्ली के करोल बाग स्थित अर्पित होटल में आग लगने से 17 लोगों कि दर्दनाक मौत हो गई थी. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राकेश गोयल के खिलाफ एलओसी जारी किया था. होटल के मालिक पर आरोप है कि मना करने के बाद भी होटल में एक फ्लोर और किचन का निर्माण कराया गया था. पुलिस ने बताया कि राकेश पर होटल में आग लगने की सूचना देर से देने का भी आरोप है. शनिवार को जब राकेश गोयल कतर से दिल्ली से वापस लौट रहा था तभी एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया.

दिल्लीः IIMC का एलुम्नाई मीट आज, लगेगा मीडिया दिग्गजों का जमावड़ा

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जिस दिन होटल में आग लगने की घटना हुई उस दिन राकेश कतर में ही था. राकेश उस दिन वहां पर शादी अटेंड करने गया था. आपको बता दें इससे पहले पुलिस इस मामले में होटल के जनरल मैनेजर राजेंदर और मैनेजर विकास को गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिक का कहना है कि राकेश गोयल के भाई शरदेंदु गोयल की तलाश जारी है जो घटना वाले दिन से ही फरार है. शरदेंदु गोयल के नाम पर ही होटल का लाइसेंस है. इस मामले में पुलिस ने बिल्डिंग की 3 डी इमेजिंग भी कराई है. होटल में आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए फारेंसिक टीम भी लगातार जांच कर रही है.

ज्यादा आराम आपको बना सकता है विकलांग, रहना है स्वस्थ तो करें ये काम...

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि हमें राकेश गोयल के भारत में लौटने की सूचना मिली थी. राकेश इंडिगो की फ्लाइट मे 6E 1702 से भारत लौट रहा था जिसकी जानकारी कस्टम अधिकारियों को दी गई थी. राकेश गोयल के फ्लाइट से उतरने के बाद कस्टम अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया और बाद में दिल्ली क्राइम ब्रांच को सौप दिया गया. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि राकेश गोयल से उनके फरार भाई के बारे में पूछताछ की जा रही है. जानकारी के अनुसार होटल के मालिक पर होटल में सुरक्षा मानकों की अनदेखी करने का आरोप है.