अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने AAP के संयोजक, राष्ट्रीय परिषद की मीटिंग में हुआ ऐलान
Advertisement
trendingNow1984514

अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने AAP के संयोजक, राष्ट्रीय परिषद की मीटिंग में हुआ ऐलान

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तीसरी बार अरविंद केजरीवाल को राष्ट्रीय संयोजक चुन लिया गया है. इसके लिए पार्टी संविधान में संसोधन किया गया था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर से आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक बन गए हैं. ये फैसला पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लिया गया. इसी बैठक में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का चुनाव होता है.

  1. आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय मीटिंग में लिया गया फैसला
  2. केजरीवाल बने तीसरी बार पार्टी के संयोजक
  3. पंकज गुप्ता को सचिव और राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता बने कोषाध्यक्ष

AAP की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अरविंद केजरीवाल को राष्ट्रीय संयोजक बनाने के साथ पंकज गुप्ता को सचिव और राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता को पार्टी का कोषाध्यक्ष बनाया गया है. पार्टी के नियम के मुताबिक इन तीनों कार्यकर्ताओं का कार्यकाल 5 साल का होगा.

ये भी पढ़ें: ये हैं भारत की 5 सबसे लग्जरी ट्रेनें, किराया इतना कि कार खरीद सकते हैं; देखें Photos

पार्टी संविधान में किया गया संसोधन

अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बाद पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक बने हैं. उन्हें तीसरी बार संयोजक बनाने के लिए इसी साल पार्टी के संविधान में कुछ संशोधन भी किए गए थे. इससे पहले पार्टी के संविधान के अनुसार कोई भी सदस्य एक पदाधिकारी के रूप में एक ही पद पर तीन-तीन साल के लगातार दो कार्यकाल से अधिक नहीं रह सकता था. इस नियम को पार्टी ने बदल दिया.

ये भी पढ़ें: 3 बजे शुरू होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक, चुना जाएगा Gujarat का नया मुख्यमंत्री

आगामी चुनाव की हो रही तैयारी

बता दें, अगले साल उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गुजरात और गोवा जैसे राज्यों में चुनाव होने हैं. पंजाब में जहां आम आदमी पार्टी मुख्य विपक्षी दल है वहीं उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर भी पार्टी ने तैयारी कर ली है. पार्टी ने गुजरात में भी कई लोगों को भेजा है, वहां भी AAP अपना दाव लगाएगी. फिलहाल पार्टी के पास राष्ट्रीय संयोजक के लिए अरविंद केजरीवाल के अलावा कोई अन्य चेहरा भी नहीं है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news