महिलाओं के पीरियड पर CM केजरीवाल का ट्वीट हो रहा वायरल, जानें क्या है माजरा
Advertisement
trendingNow11091435

महिलाओं के पीरियड पर CM केजरीवाल का ट्वीट हो रहा वायरल, जानें क्या है माजरा

Ab Pata Chal jaane do: महिलाओं के पीरियड्स को लेकर ट्विटर पर इन दिनों खूब चर्चा हो रही है. इसे लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया है.

महिलाओं के पीरियड पर CM केजरीवाल का ट्वीट हो रहा वायरल, जानें क्या है माजरा

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स की ओर से चलाई जा रही मुहिम की तारीफ करते हुए कहा है कि पीरियड्स से जुड़ीं सामाजिक वर्जनाओं को तोड़ना होगा.

5 फरवरी को था 'हैप्पी पीरियड्स डे'

दिल्ली कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स ने एक पहल के अंतर्गत पीरियड के दौरान स्वच्छता और इसे लेकर जो सामाजिक वर्जनाएं हैं, उन पर चर्चा शुरू की है. 5 फरवरी को 'हैप्पी पीरियड्स डे' मनाया गया. इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया.

'पीरियड समाज में वर्जित विषय नहीं होना चाहिए'

उन्होंने इस कैंपेन की तारीफ करते हुए लिखा कि पीरियड्स से जुड़ीं सामाजिक वर्जनाओं को तोड़ना होगा और माहवारी के दौरान सफाई और स्वच्छता पर बात करनी होगी, लोगों को जागरूक करना होगा. सीएम केजरीवाल ने यह भी लिखा पीरियड्स समाज में वर्जित विषय नहीं होना चाहिए.

महिलाओं के पीरियड पर IAS अफसर ने भी किया ट्वीट

वहीं इसी मुद्दे पर एक आईएएस अधिकारी सज्जन यादव का एक ट्वीट वायरल हो रहा है. सज्जन यादव भारत सरकार के वित्त मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव पद पर कार्यरत हैं. सज्जन यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'अगर पीरियड के दौरान निकले ब्लड (खून) को कोई अपवित्र और अशुद्ध मानता है, हम लोग पवित्र होने के दावे से काफी दूर हैं. हमें याद रखना चाहिए कि हमारा संभव होना, इसी ब्लड के कारण हो पाया है. इसने हमारा गर्भ में पालन पोषण किया है. इसी कारण आज हम हैं. इस टैबू (सामाजिक वर्जना) को खत्म करें और चुप्पी को तोड़ें.'
सोशल मीडिया में कई यूजर्स ने सज्जन यादव के ट्वीट की सराहना की है.

LIVE TV

Trending news