Bihar: मुख्यमंत्री Nitish Kumar का ऐलान, प्रदेश में अभी खुले रहेंगे स्कूल
Advertisement
trendingNow1869789

Bihar: मुख्यमंत्री Nitish Kumar का ऐलान, प्रदेश में अभी खुले रहेंगे स्कूल

Bihar Corona Crisis: सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा, 'बिहार के लोग सभी राज्यों में रहते हैं. होली में लोग आएंगे, इस वजह से रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड जैसी अहम जगहों पर ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए जाएं जिसमें 70% जांच RT-PCR हो'. 

फाइल फोटो

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वैसी स्थिति नहीं है कि स्कूलों को बंद किया जाए. उन्होंने कहा कि अभी स्कूल खुले रहेंगे और बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी. हालांकि मुख्यमंत्री ने अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डों और बस अड्डों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए हैं. सीएम नीतीश ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

  1. बिहार में अभी स्कूल बंद नहीं होंगे: नीतीश कुमार
  2. त्योहार के मद्देनजर कोरोना जांच बढ़ाने के निर्देश
  3. '70 % टेस्ट RT-PCR हो, 24 घंटे में मिले रिपोर्ट'
  4.  
  5.  

'70% जांच आरटी-पीसीआर हो'

उन्होंने कहा, 'बिहार के लोग सभी राज्यों में रहते हैं. होली में लोग आएंगे, इस वजह से संवेदनशील स्थानों पर यात्रियों की हरसंभव कोरोना जांच सुनिश्चित होनी चाहिए. उसमें से कम से कम 70% कोरोना टेस्ट आरटीपीसीआर (RT-PCR) प्रकिया के तहत हों जिसकी रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर मिले'. वहीं सीएम ने कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने कहा, 'अभी स्कूल खुले रहेंगे और बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी. स्कूलों में सभी जरूरी सुविधाओं का ख्याल रखा जाएगा.'

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में कोरोना बढ़ रहा, फिर भी ऑफलाइन तरीके से होगी 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा

बिहार का कोरोना बुलेटिन

सीएम की बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कहा कि 19 मार्च तक कुल 23,058,747 जांच की गई हैं. बिहार में प्रति 10 लाख की आबादी पर 1,80,570 जांच की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि कुल पॉजिटिव केस 2,63,355 हैं, जबकि कुल सक्रिय मामले 436 हैं.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर औसत रिकवरी रेट 96.26 फीसदी है जबकि बिहार में औसत रिकवरी रेट 99.24 फीसदी है. राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना संक्रमण से औसत मृत्यु दर यानी डेथ रेट 1.38 फीसदी है जबकि बिहार में डेथ रेट 0.59 फीसदी है.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: शिवसेना नेता Aaditya Thackeray हुए Corona संक्रमित, खुद ट्वीट कर शेयर की जानकारी

इस दौरान प्रदेश में माइक्रो कंटेनमेंट जोन में सौ फीसदी जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं जिलों के कंट्रोल रूम के जरिए हालात पर नजर रखी जा रही है. 

LIVE TV

Trending news