Begusarai News: बेगूसराय में बाढ़ की चेतावनी, मध्य स्कूल की परीक्षा रद्द, सड़क से लेकर स्कूल तक भरा पानी ही पानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2435482

Begusarai News: बेगूसराय में बाढ़ की चेतावनी, मध्य स्कूल की परीक्षा रद्द, सड़क से लेकर स्कूल तक भरा पानी ही पानी

Begusarai News: बिहार के जिला बेगूसराय में पिछले 24 घंटे में गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि होने के वजह से वहां बाढ़ की स्थिति बन गई है. जिला के स्कूलों समेत सड़कों पर पानी भर गया है. 

बेगूसराय में बाढ़ की चेतावनी, मध्य स्कूल की परीक्षा रद्द, सड़क से लेकर स्कूल तक भरा पानी ही पानी

Begusarai News: जिला बेगूसराय में पिछले 24 घंटे में गंगा नदी के जलस्तर में इतनी वृद्धि हो गई की दियारा क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति बन गई है. कई स्कूलों में कमर भर पानी लग गया है. आने-जाने वाले रास्तों में भी पानी भर गया है. जिससे आम लोगों के साथ-साथ स्कूल जाने वाले शिक्षक और बच्चों को काफी परेशानी हो रही है.

आज से मध्य विद्यालय में परीक्षा शुरू
बेगूसराय में आज से मध्य विद्यालय में परीक्षा शुरू हो रही है. बछवारा प्रखंड के चमथा दियारा में तीन ऐसे स्कूल हैं, जहां कमर भर पानी लगा हुआ है और स्कूल के शिक्षक बांध के पास जमा हुए, लेकिन स्कूल जाने का कोई साधन नहीं हुआ. जिस वजह से स्कूली शिक्षक बीआरसी में जाने की बात कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पुल पार करने के दौरान बाइक सवार नदी में बहा, जानिए फिर कैसे बची जान

सड़क-स्कूलों में कमर भर पानी
चमथा दियारा जाने वाली हर सड़क पर कमर भर से ज्यादा पानी है, तीन स्कूलों में भी कमर भर पानी है. जिससे छात्र आज स्कूल नहीं पहुंचे हैं. वहीं, शिक्षक बांद पर इंतजार कर रहे हैं कि आखिर स्कूल जाए तो जाए कैसे. क्योंकि सड़कों पर कमर भर पानी है बाइक से जा नहीं सकते और नाव की कोई व्यवस्था नहीं है. इस वजह से स्कूल पहुंचने में शिक्षक समेत विद्यार्थियों को काफी परेशानी हो रही है.

स्कूल जाने का कोई साधन नहीं
बांध पर इंतजार कर रहे दर्जनों शिक्षकों ने कहा कि स्कूल जाने का कोई साधन नहीं है. ऐसे में आज परीक्षा शुरू हो रही है. ऐसा स्थिति में छात्रों का परीक्षा लेना भी संभव नहीं है. इसलिए सभी शिक्षक वापस बछवारा प्रखंड के बीआरसी जा रहे हैं और अधिकारियों को हालात के बारे में जानकारी देंगे.

ये भी पढ़ें: पटना वालों सावधान! शहर डूबाने को बेचैन गंगा का पानी, खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदी

3 फीट से ज्यादा पानी भरा
बछवारा विधानसभा के सांसद प्रतिनिधि प्रभाकर कुमार राय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में लगातार गंगा के जलस्तर में वृद्धि से चमथा दियारा में 3 फीट से ज्यादा पानी लग गया है. स्कूलों में पानी भर गया है. किसानों को काफी परेशानी हो रही है. इसलिए जिला प्रशासन और बिहार सरकार स्कूलों को तत्काल बंद करें और आम लोगों को राहत के साथ-साथ पशु चारा की व्यवस्था की जाए. 

इनपुट - राजीव कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

Trending news