Muzaffarpur: बिहार में ट्रेनों का इस्तेमाल कर रहे शराब तस्कर, अब स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से पकड़ी गई दारू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1804688

Muzaffarpur: बिहार में ट्रेनों का इस्तेमाल कर रहे शराब तस्कर, अब स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से पकड़ी गई दारू

सड़कों पर पुलिस चेकिंग मिलने का खतरा ज्यादा होने के कारण शराब तस्करी के लिए ट्रेनों का सहारा लिया जा रहा है. अब मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से भारी मात्रा में शराब पकड़ी गई है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Liqour Recovered In Swatantrata Senani Express: बिहार में 2016 से शराब पर पाबंदी लगी हुई है. शराब रखना, बेंचना और पीना सब कानूनी अपराध है, इसके बावजूद प्रदेश के हर हिस्से में शराब माफिया एक्टिव हैं. पुलिस को चकमा देने के लिए शराब माफिया अब तस्करी के लिए ट्रेनों का इस्तेमाल कर रहे हैं. सड़कों पर पुलिस चेकिंग मिलने का खतरा ज्यादा होने के कारण शराब तस्करी के लिए ट्रेनों का सहारा लिया जा रहा है. अब मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से भारी मात्रा में शराब पकड़ी गई है. 

शराब की तस्करी करने के आरोप में बेड रोल स्टॉफ गिरफ्तार हुआ है. आरोपी बेड रोल स्टॉफ से अब रेलवे पुलिस पूछताछ कर रही है. जानकारी के मुताबिक, एएलटीएफ के निर्देश पर रेलवे पुलिस ने मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर दिल्ली से मुजफ्फरपुर पहुंची गाड़ी संख्या 12562 स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के बोगी नंबर B 4 से दो पिट्ठू बैग को जप्त किया गया. पूछताछ में पता चला कि AC के बेडरोल स्टाफ संतोष कुमार झा का है, जो मधुबनी जिला के पंडोल थाना क्षेत्र के मोहनपुर का रहने वाला है. रेलवे पुलिस को उसके बैग से 181 बोतल विदेशी शराब बरामद हुई. 

ये भी पढ़ें- Bihar: मधेपुरा में RJD नेता को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

वहीं इस मामले में रेलवे थाना प्रभारी दिनेश साहू ने बताया कि एलटीएफ की सूचना रेल पुलिस ने बोगी में तलाशी अभियान चलाया गया, तो भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई. शराब तस्करी करने के आरोप में बेड रोल स्टॉफ को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले आरपीएफ ने बेगूसराय में स्थित बरौनी रेलवे स्टेशन पर बाघ एक्सप्रेस ट्रेन से भारी मात्रा में विदेशी शराब पकड़ी थी.

ये भी पढ़ें- नालंदा में मस्जिद के पास मिली मुस्लिम युवक की लाश, मॉब लिंचिंग की आशंका

आरपीएफ की ओर से बाघ एक्सप्रेस ट्रेन की जनरल बोगी में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान पुलिस को एक अज्ञात बैग मिला. बैग को खोलने पर उसमें से 66 बोतल विदेशी शराब बरामद हुई. हालांकि इस दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई. कहा जा रहा है कि पुलिस को देखकर तस्कर बैग छोड़कर फरार हो गया होगा. 

इनपुट- मणितोष कुमार

Trending news