Gaya Hospital: इलाज के लिए नहीं जाना होगा गया से बाहर, 221 बेड वाले सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2418404

Gaya Hospital: इलाज के लिए नहीं जाना होगा गया से बाहर, 221 बेड वाले सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन

Gaya Hospital: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आज गया में में 200 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए 221 बेडों वाले सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया.

गया सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल

गया: गया में रहने वालों के लिए अच्छी खबर है. अब उन्हें किसी भी बीमारी के इलाज के लिए शहर नहीं जाना पड़ेगा. दरअसल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आज गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में 200 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए 221 बेडों वाले सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया. बता दें कि प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना फेज 4 के तहत सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 221 बेड की सुविधा लोगों को मिलेगी. जिसमें 36 बेड की आईसीयू,140 बेड का जनरल वार्ड और अन्य वार्ड शामिल हैं. यहां मरीजों की जांच के लिए एमआरआई, एक्स रे,सीटी स्कैन और मॉडलर ओटी बनाया गया है. इसमें कार्डियोलॉजी,न्यूरो सर्जरी, न्यूरोलॉजी, यूरोलॉजी,नेफ्रोलॉजी, सीटीवीएस, नियोनेटोलॉजी के मरीजों को यहां इलाज की सुविधा की गई है. अब गया जिला सहित मगध प्रमंडल के अन्य जिलों के साथ-साथ झारखंड से सटे जिलो के मरीजों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी.

इससे पहले मरीजों को बेहतर इलाज के लिए पटना,रांची, कोलकाता, दिल्ली तक रेफर किया जाता था. वहीं अब सभी प्रकार की चिकित्सीय सुविधा एक ही अस्पताल में मिलेगी और दूसरे जगह मरीजों को रेफर से निजात भी मिलेगी. इसके लिए सभी विभागों के चिकित्सकों की नियुक्ति की गई है. वहीं इसके उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि मेरा भी जन्म बिहार में हीं हुआ है. छपरा,सारण,सीतामढ़ी, सिवान, बक्सर, जमुई में मेडिकल कॉलेज होगा यह आपने नहीं सोचा होगा. यह सिर्फ स्वास्थ्य विभाग की तस्वीर दिखाया है. अगर सभी विभागों के बारे में बताएं तो बदलता बिहार दिखेगा. कभी बचपन में नेशनल हाईवे नहीं देखा था.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Elections: झारखंड विधानसभा चुनाव में होगी 'विरासत की सियासत', बेटे-बेटियों और पत्नियों की लॉन्चिंग में जुटे दिग्गज

अगर बदलता बिहार चाहिए तो यहां मंच पर बैठे लोगों को बदलना नहीं चाहिए. पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार लंबी छलांग लगाकर विकसित विकास की ओर जा रहा है. बिहार,यूपी,राजस्थान, एमपी बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था. आज यह अग्रणी राज्य बन गया है. जनसंख्या अभिशाप नहीं अवसर है क्योंकि यंग जनसंख्या है. कोरोना में अमेरिका सहित बड़े बड़े देश लड़खड़ाए लेकिन भारत 250 करोड़ इंजेक्शन लगाकर 100 देशों को इंजेक्शन दिया.

इनपुट- पुरूषोत्तम कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news