पौने दो साल बाद खोला गया जुबली पार्क, एंट्री के लिए दिखाना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट
Advertisement

पौने दो साल बाद खोला गया जुबली पार्क, एंट्री के लिए दिखाना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

Jamshedpur Samachar: शहर में संक्रमण दर कम होने के बाद जुसको प्रबंधन और प्रशासन द्वारा शहर के पार्कों में कोरोना की गाइडलाइंस के तहत व्यापक इंतजाम करते हुए इन पार्कों को खोला गया.
 

पौने दो साल बाद खोला गया जुबली पार्क. (फाइल फोटो)

Jamshedpur: जमशेदपुर शहर का गौरव कहे जाने वाला जुबली पार्क करीब पौने 2 सालों के बाद खोल दिया गया है. इसके साथ ही शहर के टाटा स्टील प्रबंधन समेत तमाम पार्कों को भी खोल दिया गया है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और क्षेत्रीय एमएलए बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) की मौजूदगी में पौने दो साल के बाद जुबली पार्क को खोला गया. 

इस दौरान मौके पर जिले के डीसी सूरज कुमार सहित जुसको प्रबंधन एमडी तरुण डागा और कई ग्रामीण लोग मौजूद रहे. वहीं, मॉर्निंग वॉकर्स ग्रुप के लोगों ने पौधा देकर मंत्री बन्ना गुप्ता का स्वागत किया. बता दें कि कोरोना (Corona) महामारी के कारण 17 मार्च 2020 को पार्क को बंद कर दिया गया था. महामारी को देखते हुए शहर के सभी पार्कों को खोलना जिला प्रशासन और जुसको प्रबंधन के लिए बड़ी चिंता का विषय था. लेकिन शहर में संक्रमण दर कम होने के बाद जुसको प्रबंधन और प्रशासन द्वारा शहर के पार्कों में कोरोना की गाइडलाइंस के तहत व्यापक इंतजाम करते हुए इन पार्कों को खोला गया.

ये भी पढ़ें- नाइट सर्विस से संवरेगा जमशेदपुर! फुटपाथ के दुकानदारों को मिलेगा वेंडर जोन का लाभ

वहीं, पार्क में आने वाले लोगों के लिए मास्क पहनना और वैक्सीन लेने का प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य होगा. सुरक्षा को देखते हुए जुबली पार्क में 24 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जिससे कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हुआ तो पार्क प्रबंधन द्वारा तत्काल लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.
  
बता दें कि पार्क खुलते ही शहरवासियों के चेहरों पर रौनक लौट आई है. लोगों का कहना है कि 'हम पूरी तरह से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करेंगें.' इधर, मौके पर मौजूद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य के लिए मॉर्निंग वॉक और साइकिलिंग की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि यह पार्क सिर्फ मॉर्निंग व इवनिंग वॉक के लिए खोला गया है जिसमें फिलहाल दो गेट खोले जाएंगे. पार्क को खोलने का समय निर्धारित किया गया है. जिसके अनुसार, जुबली पार्क सुबह 5 बजे से 9 बजे तक और शाम 4 बजे से 7 बजे तक खोला जाएगा.

Trending news