Jan Vishwas Yatra: 'राजद MY के साथ BAAP की पार्टी', तेजस्वी यादव ने समझाया फुल फॉर्म
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2119573

Jan Vishwas Yatra: 'राजद MY के साथ BAAP की पार्टी', तेजस्वी यादव ने समझाया फुल फॉर्म

Jan Vishwas Yatra: तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि जाति आधारित गणना कराया. आरक्षण की सीमा बढ़ाया. स्वयं सहायता समूह आंगनबाड़ी, आशा दीदी सबका मानदेय बढ़ाया. वहीं, उन्होंने (Tejashwi Yadav) कहा कि हमने कहा था कि सरकार में स्थिरता चाहिए, लेकिन आप देखिए सीएम नीतीश कुमार ने तीन बार एक ही टर्म में शपथ ले ली.

तेजस्वी यादव, पूर्व डिप्टी सीएम, बिहार

Muzaffarpur News: जन विश्वास यात्रा (Jan Vishwas Yatra) पर निकले तेजस्वी यादव ने पहली सभा मुजफ्फरपुर किया. इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं आरजेडी माई (MY) की पार्टी है हम कहते हैं माई के साथ-साथ बाप (BAAP) की पार्टी है. इसका तर्क तेजस्वी ने दिया, बी से बहुजन, ए से अगड़ा, ए से आधी-आबादी यानी महिलाएं और पी से पुअर मायने गरीबों की पार्टी है.

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि जाति आधारित गणना कराया. आरक्षण की सीमा बढ़ाया. स्वयं सहायता समूह आंगनबाड़ी, आशा दीदी सबका मानदेय बढ़ाया. वहीं, उन्होंने (Tejashwi Yadav) कहा कि हमने कहा था कि सरकार में स्थिरता चाहिए, लेकिन आप देखिए सीएम नीतीश कुमार ने तीन बार एक ही टर्म में शपथ ले ली. जदयू (JDU) तीसरे नंबर की पार्टी है. नरेंद्र मोदी को चैलेंज करता हूं कि नीतीश कुमार की गारंटी लीजिएगा कि अगली बार पलटेंगे की नहीं.

बता दें कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) जन विश्वास यात्रा (Jan Vishwas Yatra) की शुरुआत 20 फरवरी (मंगलवार) मुजफ्फरपुर से किया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के महागठबंधन से अलग होकर पुराने सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ राज्य में नई सरकार बनाने के कारण सत्ता से बाहर हो चुके तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) अपनी इस यात्रा के जरिए 11 दिन में सभी 38 जिलों को कवर करने की कोशिश करेंगे. 

यह भी पढ़ें: Jan Vishwas Yatra: तेजस्वी यादव के पहुंचने से पहले टूटा मंच, मची भगदड़

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पूर्ववर्ती महागठबंधन की सरकार में उप मुख्यमंत्री थे. अपनी 11 दिन की इस यात्रा (Jan Vishwas Yatra) पर रवाना होने से पहले उन्होंने पूर्जा-अर्चना की और गाय को रोटी खिलायी. इसके अलावा यहां अपने पिता और राजद प्रमुख लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) और माता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी का आशीर्वाद लिया. अपनी बेटी कात्यायनी को गोद में लेकर प्यार किया, उसके पैर को अपने माथे पर रखा. 

Trending news