Prashant Kishor News: पटना के मनेर शरीफ दरगाह में प्रशांत किशोर ने चढ़ाई चादर, पीके के इस दांव से लालू-नीतीश दोनों चिंतित!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2415164

Prashant Kishor News: पटना के मनेर शरीफ दरगाह में प्रशांत किशोर ने चढ़ाई चादर, पीके के इस दांव से लालू-नीतीश दोनों चिंतित!

Bihar Muslim Politics: बिहार के मुसलमान मुख्यता लालू यादव की पार्टी राजद को वोट करता है. हालांकि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी मुसलमानों का समर्थन मिलता रहा है. अब इस वोटबैंक में प्रशांत किशोर भी सेंधमारी करने का प्लान तैयार कर रहे हैं.

प्रशांत किशोर
Prashant Kishor Muslim Politics: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रशांत किशोर काफी सक्रिय हो गए हैं. महिलाओं के लिए बड़ी-बड़ी घोषणाएं करके पीके का अब पूरा मुसलमान वोटरों पर है.  जन सुराज के संयोजक इन दिनों मस्जिदों और दरगाहों में जा-जाकर जीत की दुआ मांग रहे हैं. इसी कड़ी में प्रशांत किशोर आज (बुधवार, 4 सितंबर) पटना के मनेर शरीफ दरगाह पहुंचे. पीके ने यहां गद्दीनशी से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. इसके साथ ही प्रशांत किशोर यहां मखदूम साहब याहिया के पैदाइशी स्थल पर भी गए और वहां रखे मन्नती पत्थर का भी दीदार किया. इसके बाद प्रशांत किशोर ने मखदूम शाह याहिया मनेरी के दरगाह पहुंचे, जहां उनके मजार पर चादरपोशी की और देश में अमन चैन की मांगी दुआ. 
 
इस दौरान भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद रहे. वहीं मीडिया कर्मियों के द्वारा पूछे गए सवाल पर पीके ने कहा कि मजार पर चादरपोशी किए हैं और देश में अमन चैन की दुआ मांगी है. इससे ज्यागा उन्होंने मीडिया से बात नहीं की. बता दें कि प्रशांत किशोर ने इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को 40 सीटों पर चुनाव लड़ाने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में कम से कम 40 मुसलमान उम्मीदवारों को टिकट देगी. इस दौरान पीके ने कहा कि जन सुराज का नेतृत्व करने के लिए 25 लोगों की टीम बनाई जाएगी, जिसमें 4-5 लोग मुस्लिम समाज के होंगे.
 
 
बता दें कि प्रशांत किशोर का 'जन सुराज' अभियान आगामी 2 अक्टूबर को आधिकारिक तौर पर एक राजनीतिक दल में बदल जाएगा. पीके काफी पहले इसका ऐलान कर चुके हैं. विधानसभा चुनाव से पहले पीके अपनी भावी पार्टी जन सुराज की ताकत को परखना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने तय किया है कि जन सुराज पार्टी आगामी उपचुनावों में चारों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. पीके ने कहा कि अगर हम ये सभी सीटें जीतते हैं, तो 2025 के चुनाव नतीजे 2024 में ही खुद-ब-खुद तय हो जाएंगे.
 
 
बता दें कि मुसलमानों को साधने के लिए पीके की ओर से जारी प्रयासों और उप-चुनाव लड़ने का फैसला करने से राजद अध्यक्ष लालू यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों की टेंशन बढ़ गई है. बता दें कि बिहार में 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होगा. प्रशांत किशोर आने वाले उपचुनाव में लालू यादव को सीधी चुनौती देने की तैयारी कर रहे हैं. चार सीटों में से आरजेडी की 2 सीटों () राजद का कब्जा था, लेकिन लोकसभा चुनाव में राजद विधायको को लोकसभा पहुंचने से उपचुनाव कराना पड़ रहा है. वहीं इमामगंज के विधायक रहे हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक और पूर्व उपमुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी गया लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीत गए हैं. आरा सांसद सुदामा प्रसाद पहले तरारी से विधायक थे.
 
बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news