Bihar Bridge Collapse: मधुबनी में खनुआ नदी पर बना पुल धंसा, स्लैब बीम हुआ क्रेक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2336002

Bihar Bridge Collapse: मधुबनी में खनुआ नदी पर बना पुल धंसा, स्लैब बीम हुआ क्रेक

Bihar Bridge Collapse: बिहार के मोतिहारी में खनुआ नदी पर बने पुल के धंसने का मामला सामने आया है. बताया जा रहे है कि पुल के नीचे से पुल का टूटा हुआ बेस बीम दिख रहा है.

खनुआ नदी पर बना पुल धंसा

मधुबनी: बिहार में पुल पुलिया गिरने का सिलसिला लगातार जारी है. इस बीच मधुबनी में एक और पुल क्रेक होने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि दस वर्ष पूर्व बना ये पुल टूटने के कगार पर पहुंच गया है. पूरा मामला बेनीपट्टी-हरलाखी मुख्य मार्ग पर तीसीयाही गांव स्थित पुल की है. उमगांव-बेनीपट्टी मुख्य मार्ग पर तीसीयाही गांव के निकट खनुआ नदी पर बने पुल की स्थिति पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. पुल के एक स्लैब बीम के क्रेक होने से पुल नीचे की ओर झुक गया है. पुल के नीचे झुकने से पुल का रेलिंग भी टूट गया है. हालांकि पुल के ऊपर से आने जाने या गुजरने से पुल के क्रैक होने का पता नहीं चल पाता है. लेकिन पुल के नीचे से पुल का टूटा हुआ बेस बीम दिख रहा है.

आस पास के लोग बताते हैं कि यहां कभी भी हादसा हो सकता है. पुल के नीचे बीम के टूटने से बीम का छड़ भी बाहर दिखाई देने लगा है. पुल के ऊपर से वाहनों के गुजरने पर पुल हिलने लगता है. स्थानीय लोगों ने बताया कि पुल की स्थिति काफी जर्जर हो चुकी है. कभी भी बड़ी हादसा हो सकता है. हालांकि लोगों ने पुल पर बांस बल्ले लगाकर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दिया है. खनुआ टोल में विशाल पुल की स्थिति जर्जर होने से हरलाखी प्रखंड का बेनीपट्टी अनुमंडल से संपर्क टूट सकता है. मुख्य सड़क पर बनी पुल हरलाखी प्रखंड को बेनीपट्टी अनुमंडल से जोड़ता है. पुल के टूटने से करीब ढाई लाख लोग प्रभावित हो सकते हैं जिससे लोगों का आवागमन बंद हो जाएगा. लोगों ने पुल की मरम्मत की दिशा में प्रशासन से पहल करने की मांग की है.

बताया जा रहा है कि कई वर्षों से पुल जर्जर है पुल पर भारी वाहनों के गुजरने पर पुल की स्थिति खराब हो जाती है. लोगों का कहना है कि कभी भी हादसे हो सकते हैं. लोगों ने पुल के निर्माण में लूट खसोट का आरोप लगाया है. जिसके कारण पुल बनने के कुछ ही वर्षों बाद जर्जर हो गया. ग्रामीणों ने प्रशासन से ठोस निर्माण को लेकर गुहार लगाई है. ग्रामीण कार्य विभाग के अभियंता शीघ्र मरम्मत कराने की बात कह रहे हैं. अब सवाल उठता है करोड़ो की लागत से बने पुल दस वर्षों में जर्जर हो गया ऐसे में घटिया निर्माण कराने वालों पर कार्रवाई होगी या ठीकेदार अभियंता इसी तरह लूटते रहेंगे.

इनपुट- बिंदु भूषण

ये भी पढ़ें- Tutla Bhavani Waterfall: बरसात आते ही मां तुतला भवानी झरना बना आकर्षण का केंद्र, नहाने के लिए जुटी सैलानियों की भीड़

Trending news