Patna News: पटना के बाढ़ में सेफ्टी टैंक में 3 घंटे से फंसे 4 मजदूर, सभी की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2393805

Patna News: पटना के बाढ़ में सेफ्टी टैंक में 3 घंटे से फंसे 4 मजदूर, सभी की मौत

Patna News: बाढ़ अनुमंडल के पुराईबागी गांव में नवनिर्मित सेफ्टी टैंक में उतरे चार मजदूरों की मौत हो गई. चारों मजदूरों को 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मृत अवस्था में बाहर निकाल लिया गया है. गोपाल राम, झुनझुन राम, पवन राम और बिट्टू राम सभी मृतक गांव के ही रहने वाले थे.

Patna News: पटना के बाढ़ में सेफ्टी टैंक में 3 घंटे से फंसे 4 मजदूर, सभी की मौत

बाढ़: राजधानी पटना जिले के बाढ़ थाना क्षेत्र में बुधवार को एक शौचालय की टंकी में शटरिंग खोलने के दौरान हुए हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. संभावना जताई जा रही है कि सभी की मौत दम घुटने के कारण हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस के मुताबिक, यह हादसा पुराई बाग इलाके की है. पुराई बाग निवासी अरविंद कुमार के घर में शौचालय का निर्माण कार्य चल रहा था. इसी क्रम में सेप्टिक टैंक में लगे शटरिंग को खोलने में हादसा हो गया.

बताया जा रहा है कि एक सफाई कर्मचारी टैंक में लगे सेटिंग को खोलने के लिए टैंक में उतरा था. जब काफी देर तक वह बाहर नहीं निकला, तब दूसरा सफाई कर्मचारी टैंक में उतरा. इसके बाद चार लोग सेफ्टी टैंक के अंदर एक दूसरे को बचाने के चक्कर में फंस गए. ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन ने समय पर ऑक्सीजन और स्ट्रेचर की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई. चारों सफाई कर्मचारियों को बचाने के लिए प्रशासन द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. सेफ्टी टैंक की दीवार को गैस कटर से काटकर लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया गया. 

यह भी पढ़ें- Bharat Bandh LIVE: गोपालगंज में प्रदर्शनकारियों ने स्कूली बस रोकी, बस चालक ने बचाई जान, यहां जानें हर एक अपडेट

प्रशासन ने एक मुर्गे को भी टैंक में उतार कर सेफ्टी टैंक में जहरीले गैस की जांच करने का प्रयास किया. लेकिन मुर्गे की 1 मिनट में ही घुटने से मौत हो गई. प्रशासन को इस बात का अंदाजा था कि सेफ्टी टैंक के अंदर 3 घंटे तक अंदर फंसे रहे मजदूर नहीं बचे होंगे. प्रशासन की लापरवाही को लेकर ग्रामीण काफी आक्रोशित थे. नाराज ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव कर दिया. चारों मजदूरों को खटिया पर लाद कर बाहर निकाला गया. 

ग्रामीणों ने अस्पताल से चारों की डेड बॉडी को कंधे पर लात कर NH-31 को जाम करने का प्रयास किया, जिसे प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों को जाम करने से रोक दिया. सूचना मिलने के बाद पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस सभी मृतकों के शवों को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई कर रही है.
इनपुट- चंदन राय/आईएएनएस के साथ

Trending news