Aaj Ka Rashifal 2024: इन 4 राशियों पर बरसेगी भगवान गणेश की कृपा, जानें शुभ रंग व भाग्य अंक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2414424

Aaj Ka Rashifal 2024: इन 4 राशियों पर बरसेगी भगवान गणेश की कृपा, जानें शुभ रंग व भाग्य अंक

Aaj Ka Rashifal : आचार्य मदन मोहन के अनुसार आज आपके सितारे आपके पक्ष में हैं या नहीं और आपको किन चुनौतियों या अवसरों का सामना करना पड़ सकता है. इसे पढ़कर आप अपनी दिनचर्या के अनुसार अवसरों और चुनौतियों दोनों के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं.

Aaj Ka Rashifal 2024: इन 4 राशियों पर बरसेगी भगवान गणेश की कृपा, जानें शुभ रंग व भाग्य अंक

Aaj Ka Rashifal : आज का राशिफल ग्रह-नक्षत्र और पंचांग की गणना पर आधारित होता है. दैनिक राशिफल में सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दिन कैसा रहेगा, इसका विस्तार से बताया जाता है. इसमें नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार, मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का जिक्र होता है. आचार्य मदन मोहन के अनुसार इस राशिफल को पढ़कर आप अपने दिन की योजनाएं बेहतर बना सकते हैं. राशिफल यह बताता है कि आज आपके सितारे आपके साथ हैं या नहीं और आपको किन चुनौतियों या अवसरों का सामना करना पड़ सकता है. इसे पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति, चाहे अवसर हों या चुनौतियां के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं.

मेष राशि: आपके विवाह का सपना जल्द ही पूरा हो सकता है और दांपत्य जीवन में सुख बढ़ेगा. भूमि या वाहन से जुड़े मामलों में लाभ होगा और घर-गृहस्थी में नई खुशियां आ सकती हैं. धन लाभ के भी अच्छे योग बन रहे हैं.
भाग्य अंक: 2
शुभ रंग: लाल
दान: अनार

वृष राशि: आज आपका मन प्रसन्न रहेगा और मित्रों के सहयोग से विदेश यात्रा का योग बन सकता है. आपकी योजनाएं सफल होंगी और अचानक लाभ की संभावना है. मंगल उत्सव का मिलन आनंदमय रहेगा.
भाग्य अंक: 1
शुभ रंग: सफेद
दान: चावल

मिथुन राशि: वाणी का सही प्रयोग करें, इससे आपके मित्रों द्वारा किए गए कार्य सफल होंगे. देश-विदेश से शुभ समाचार मिलने की संभावना है, लेकिन विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं.
भाग्य अंक: 4
शुभ रंग: नीला
दान: मूंग दाल

कर्क राशि: मानसिक संतुलन बनाए रखें. रुका हुआ धन मिलने की संभावना है और अतीत के अनुसंधान से लाभ होगा. मेहनत के कारण आपकी स्थिति मजबूत होगी और समुद्री यात्रा के अच्छे योग बन रहे हैं.
भाग्य अंक: 3
शुभ रंग: सफेद
दान: सीसा

सिंह राशि: क्रोध पर नियंत्रण रखें. उन्नति के समाचार मिल सकते हैं और लंबे समय से चले आ रहे विवाद सुलझ सकते हैं. गृहस्थी में समस्याएं दूर होंगी और परिवार में मंगल कार्य हो सकता है.
भाग्य अंक: 5
शुभ रंग: पीला
दान: अनार

कन्या राशि: किसी से मतभेद न करें, कानूनी विवाद में विजय मिलेगी. समय आपके लिए अच्छे अवसर ला रहा है, लेकिन भाग्य पर निर्भर न रहें. परिचितों से लाभ मिलेगा और रुका हुआ धन प्राप्त होगा.
भाग्य अंक: 8
शुभ रंग: हरा
दान: अमरूद

तुला राशि: आज आप घूमने जा सकते हैं और विदेश यात्रा सफल हो सकती है. उपयोगी वस्तुओं की खरीदारी होगी और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. आर्थिक मदद मिलेगी, और नौकरी में प्रमोशन के योग हैं.
भाग्य अंक: 9
शुभ रंग: सिल्वर
दान: सफेद वस्त्र

वृश्चिक राशि: शरीर में खून की कमी हो सकती है, लेकिन आत्मविश्वास बढ़ेगा. कार्य व्यवसाय में परिजनों का सहयोग मिलेगा, लेकिन स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.
भाग्य अंक: 8
शुभ रंग: लाल
दान: लाल मसूर

धनु राशि: अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, क्योंकि मोटापा बढ़ने से बीमारियां हो सकती हैं. गृहस्थी में खुशी का माहौल रहेगा, लेकिन आंतरिक विरोध से बचें. प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी.
भाग्य अंक: 8
शुभ रंग: केसरिया
दान: हल्दी

मकर राशि: कानूनी विवाद में सफलता मिलेगी और विरोधियों को पराजित करेंगे. मकान संबंधी कार्य सफल होंगे और नया वाहन खरीदने का योग है. सहयोगियों के साथ मौज-मस्ती का मौका मिलेगा.
भाग्य अंक: 9
शुभ रंग: काला
दान: उर्द दाल

कुंभ राशि: जिद्दीपन से बचें. आपकी योजनाएं सफल होंगी और भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा. कम प्रयास से भी अच्छे परिणाम मिलेंगे. साहित्य और संगीत में रुचि बढ़ेगी.
भाग्य अंक: 6
शुभ रंग: नीला
दान: हरा पालक

मीन राशि: स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और खान-पान में सावधानी बरतें. घर में नए सामान की खरीदारी हो सकती है और नए मेहमान के आने से घर में खुशी का माहौल बनेगा. छोटी यात्रा लाभदायक रहेगी.
भाग्य अंक: 8
शुभ रंग: नारंगी
दान: चना दाल

ये भी पढ़िए- Millionaire Vastu Tips: 7 घोड़ों के इस अचूक उपाय से बन जाएंगे करोड़पति! बस घर की दीवार पर करना होगा ये काम

 

Trending news