Patna HC ने गंगा में मिली लाशों पर सरकार से मांगी रिपोर्ट, कहा-बताएं मार्च से अब तक कितनी हुई मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar902286

Patna HC ने गंगा में मिली लाशों पर सरकार से मांगी रिपोर्ट, कहा-बताएं मार्च से अब तक कितनी हुई मौत

बक्सर में गंगा नदी के पास मिले शवों को लेकर  चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने आंकड़े में अंतर्विरोध पाया है.

Patna HC ने गंगा में मिली लाशों पर सरकार से मांगी रिपोर्ट(प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: कोरोना महामारी को लेकर पटना हाईकोर्ट लगातार सुनवाई कर रही है. इसी बीच पटना हाईकोर्ट ने चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ में बक्सर में गंगा नदी के पास मिलें शव को लेकर भी सुनवाई की. 

बक्सर में गंगा नदी के पास मिले शवों को लेकर  चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने आंकड़े में अंतर्विरोध पाया है. जिसके बाद कोर्ट ने राज्य के मुख्य सचिव और प्रमंडलीय आयुक्त को दोबारा से विस्तृत हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा कोर्ट ने कहा है कि वो रिपोर्ट में ये भी बताएं कि बक्सर में मार्च  2021 से कितने लोग कोरोना से मरे हैं और कितने लोगों की मौत अन्य कारणों से हुई है. 

गौरतलब है कि बक्सर के चौसा के समीप गंगा नदी में 71 शव मिलें थे. जिसके बाद राज्य में हड़कंप मच गया था. हालांकि बिहार सरकार ने इस मामले में साफ़ किया था कि ये शव उत्तर प्रदेश से बह कर यहां आए है. वहीं अब 71 शवों को गंगा किनारे गड्ढा खोद कर दफना दिया गया है. ये शव ज्यादा सड़ गए थे इसलिए उनका पोस्टमार्टम नहीं हो सका था. 

ये भी पढ़ेंः Bihar कोरोना के खिलाफ फिर छिड़ी जंग, सैनिटाइजेशन के बाद टीकाकरण अभियान शुरू

वहीं, राज्य में ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर केंद्र सरकार ने बताया है कि बिहार में ऑक्सीजन आपूर्ति का कोटा बढ़ाया गया है. जिसके बाद कोर्ट ने केंद्र को यह निर्देश दिया है कि वो ऑक्सीजन के ट्रांसपोर्टेशन को लेकर उन्होंने क्या व्यवस्था की है. वहीं इस मामले पर अगली सुनवाई कल यानि 18 मई को होगी.

Trending news