Bihar: NMCH में भगवान भरोसे कोरोना मरीजों की जान! ऑक्सीजन की भारी कमी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar893911

Bihar: NMCH में भगवान भरोसे कोरोना मरीजों की जान! ऑक्सीजन की भारी कमी

कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते हुए मामलों की वजह से पूरे देश में ऑक्सीजन और दवाओं की कमी पड़ रही है. इसी बीच बिहार के सबसे बड़े अस्पताल NMCH में ऑक्सीजन की भारी कमी है. 

एनएमसीएच में ऑक्सीजन की भारी कमी (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर की वजह से पूरे देश में कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किये जा रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते हुए मामलों की वजह से पूरे देश में ऑक्सीजन और दवाओं की कमी पड़ रही है. इसी बीच बिहार (Bihar) के सबसे बड़े अस्पताल NMCH में ऑक्सीजन की भारी कमी है. 

पटना के NMCH में ऑक्सीजन की भारी कमी है. इस वजह से डॉक्टर्स अब मरीजों के परिजनों से ऑक्सीजन सिलेंडर साथ लाने की बात कह रहे हैं. जिसके बाद उन मरीजों की जान को खतरा हो गया है, जिनके परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर साथ लेकर नहीं आ पा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: बिहार में कोरोना बेकाबू, फेल हो रहे हैं स्वास्थ्य विभाग के बड़े-बड़े दावे!

बता दें कि राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शनिवार को बिहार में कोरोना के कुल 13789 नये मामले दर्ज किये गए हैं. जिसके बाद राज्य में एक्टिव केस की संख्या 1 लाख से भी ज्यादा हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में इस समय 108202 एक्टिव केस हैं. इसके अलावा 24 घंटे में राज्य में 10905 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. 

वहीं राजधानी पटना में भी कोरोना का कहर जारी है. पटना में सबसे ज्यादा 3024 नये कोरोना के मामले मिले हैं. वहीं बेगूसराय में 611 कोरोना मरीज मिले हैं.  भागलपुर में 330 नये कोरोना के मामले पाए गए हैं. जबकि नालंदा में 637 और मुजफ्फरपुर में 534 नये कोरोना मरीज मिले हैं.

Trending news