Lok Sabha Election 2024 : आम आदमी बनकर खास लोगों ने डाला वोट, देखें तस्वीरें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2263396

Lok Sabha Election 2024 : आम आदमी बनकर खास लोगों ने डाला वोट, देखें तस्वीरें

Lok Sabha Election 2024 : कल्पना सोरेन मतदान के बाद कहा कि मेरे हाथ में लगी स्याही की ताकत से मैं देश का भविष्य बदल सकती हूं और यह ताकत भारत देश के नागरिकों के पास है और इसका इस्तेमाल करना सबसे ज्यादा जरूरी है. 

Lok Sabha Election 2024 : आम आदमी बनकर खास लोगों ने डाला वोट, देखें तस्वीरें

Lok Sabha Election 2024 : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने रांची के संत फ्रांसिस स्कूल में शनिवार को मतदान किया. करीब 11:00 बजे अपने बेटे के साथ वह मतदान केंद्र पहुंची थी. लोगों के साथ पंक्ति में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों से भी बातचीत की. मतदान करने के बाद मीडिया को उन्होंने सबसे पहले अपने हाथ में लगी स्याही दिखाई और विजयी चिन्ह दिखाया. वहीं भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर मतदान किया. साथ ही उन्होंने जनता को जागरूक करते हुए कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में आप भी भाग ले. 

कल्पना सोरेन मतदान के बाद कहा कि मेरे हाथ में लगी स्याही की ताकत से मैं देश का भविष्य बदल सकती हूं और यह ताकत भारत देश के नागरिकों के पास है और इसका इस्तेमाल करना सबसे ज्यादा जरूरी है. कल्पना सोरेन ने कहा कि भारत के सुंदर लोकतंत्र का त्योहार आज मनाया जा रहा है और झारखंड की राजधानी रांची में इस लोकसभा सीट पर अपने मतदान का प्रयोग कर मैं काफी खुश हूं. वहीं भारतीय जनता पार्टी के तेज तर्रार प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने भी अपना मताधिकार का प्रयोग किया. इस खास मौके पर उन्होंने राजधानी वासियों से अपील की है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी सहभागिता निभाएं.

वहीं गिरिडीह के सलूजा स्टील के निदेशक डॉ. अमरजीत सिंह सलूजा और सतविंदर सिंह सलूजा ने अपने पूरे परिवार के सदस्यों के साथ विज्ञान भवन में बूथ संख्या 35 में मतदान किया. साथ ही कहा कि सभी को मतदान करना चाहिए और उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त है. संवेदनशील बूथों पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. हमारा उद्देश्य है कि मतदाता और उनकी सुरक्षा साथ ही साथ फेयर वोटिंग हो. इसके अलावा बता दें कि नरकटियागंज में राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे ने मतदान किया है बूथ संख्या 194 पर मतदान किया है. चम्पारण के चारों सीट पर जीत का दावा किया है. 

महाराजगंज लोकसभा से भाजपा सांसद और प्रत्याशी जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने मिश्रौलिया स्थित अपने मतदान केंद्र पर अपनी धर्मपत्नी शिवकुमारी देवी के साथ पहुंचे और उन्होंने अपना मतदान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि महाराजगंज की जनता देश को मजबूत और विश्व गुरु बनाने को लेकर इस बार वोट कर रही है, लोगों को मोदी की गारंटी से उम्मीद है, देश मजबूत नेतृत्वकर्ता के हाथों में जनता सौंपना चाहती है. इसलिए इस बार मोदी सरकार के लिए ही जनता वोट करेगी. साथ ही उन्होंने अपनी जीत को सुनिश्चित बताया और बिहार में 40 और देश में 400 पार बताया. 

महाराजगंज लोकसभा चुनाव के दौरान पंचायत भवन लौआ में सारण स्थानीय निकाय के एमएलसी इंजीनियर सच्चिदानंद राय ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इस दौरान इंजीनियर राय ने कहा कि देश को मजबूत बनाने के लिए एक मजबूत सरकार के लिए हमने अपना मत दिया है. उन्होंने मतदाताओं से अपील कीजिए अगर आप अब तक अपना मत नहीं डाल पाए हैं तो कृपया अपने मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें. 

इनपुट- राकेश कुमार सिंह,  धनंजय द्विवेदी, तनय खंडेलवाल और मृणाल सिन्हा

ये भी पढ़िए-  Lok Sabha Election 2024: बिहार से लेकर झारखंड तक, मतदान बहिष्कार से पोलिंग अधिकारी परेशान

 

Trending news