पटना पुलिस ने एटीएम फ्रॉड गिरोह का किया पर्दाफाश, कैश बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1339369

पटना पुलिस ने एटीएम फ्रॉड गिरोह का किया पर्दाफाश, कैश बरामद

Patna Police: राजधानी पटना में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पत्रकार नगर पुलिस ने एटीएम फ्रॉड गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अपराधियों के पास से 1 लाख 22 हजार कैश और कई एटीएम कार्ड, फेवीक्विक, एक स्वैप मशीन बरामद किया गया है.

पटना पुलिस ने एटीएम फ्रॉड गिरोह का किया पर्दाफाश, कैश बरामद

पटना:Patna Police: राजधानी पटना में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पत्रकार नगर पुलिस ने एटीएम फ्रॉड गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अपराधियों के पास से 1 लाख 22 हजार कैश और कई एटीएम कार्ड, फेवीक्विक, एक स्वैप मशीन बरामद किया गया है. इस गिरोह के पर्दाफाश होने से पटना पुलिस एक बड़ी सफलता मान रही है.

एक लाख 22 हजार रुपए बरामद
पटना के सिटी एसपी पूर्वी धर्मेंद्र यादव ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया एटीएम के पास कुछ संदिग्ध लड़के दिखे थे. जिनसे पूछताछ के क्रम में एटीएम फ्रॉड गिरोह का खुलासा हुआ. उनके पास से रुपए और कई एटीएम कार्ड, चिपचिपा पदार्थ,एक कार, और एक लाख 22 हजार रुपए बरामद किए गए हैं. आरोपियों ने पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में 1 सितंबर को घटना को अंजाम दिया था. गिरफ्तार हुए आरोपी वैसे लोगों को अपने झांसे में लेते थे जो लोग एटीएम से पैसा निकालने एटीएम के पास पहुंचते थे. फिर किसी तरह उन्हें झांसे में लेकर एटीएम कार्ड बदल दिया करते थे, या फिर एटीएम मशीन में चिपचिपा पदार्थ लगाकर मदद करने के नाम पर एटीएम को फंसा कर अपना काम किया करते थे. पुलिस 

ये भी पढ़ें- गया नगर निगम के सफाईकर्मियों के हड़ताल 11 वां दिन, शहर में गंदगी का अंबार

हत्या मामले में भी वांछित
पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि पटना के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में इस तरह की घटना को उन्होंने अंजाम दिया था. जिसकी पहचान पीड़ितों के द्वारा भी की गई है. गिरफ्तार साइबर आरोपी बहादुरपुर थाना क्षेत्र हत्या मामले में भी वांछित रहा है. जिसकी पहचान भी की गई. पुलिस मे फिलहाल आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. अब ऐसे में ये सवाल यह उठता है कि हाल के दिनों में जिस तरीके से साइबर गिरोह सक्रिय हुए है उसमे लोगों को भी सचेत रहने की जरूरत है और कहीं ना कहीं पटना पुलिस के गश्ती पर भी सवाल खड़ा होता है. हालांकि इस गिरोह के पकड़े जाने से पटना पुलिस बड़ी सफलता मानते हुए चैन की सांस ले रही है.

Trending news