Ind Vs Sa: अफ्रीकी बल्लेबाज ने विकेट पर दे मारा पैर, हिट विकेट होकर भी रूसो नॉटआउट
Advertisement

Ind Vs Sa: अफ्रीकी बल्लेबाज ने विकेट पर दे मारा पैर, हिट विकेट होकर भी रूसो नॉटआउट

Ind Vs Sa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी 20 मैच में भारत को 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन मैच के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

Ind Vs Sa: अफ्रीकी बल्लेबाज ने विकेट पर दे मारा पैर, हिट विकेट होकर भी रूसो नॉटआउट

पटना: Ind Vs Sa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी 20 मैच में भारत को 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन मैच के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देखकर हर कोई हैरान है. दरअसल,  साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान एक ही गेंद पर दो बल्लेबाज दो अलग अलग मौकों पर अलग अलग तरीके से आउट चो हुए, लेकिन हैरानी की बात दोनों में से किसी को आउट नहीं दिया गया. तो आइए जानते हैं कि मैच में ऐसा क्या हुआ. 

सिराज ने फेंका नो बॉल
हुआ यूं कि भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने मैच का 17वां ओवर डाल रहे थे. सिराज ने इस ओवर में सिर्फ 8 रन खर्च किए. सिराज ने इस ओवर की पांचवी गेंद नो बॉल डाली. इस गेंद पर ट्रिस्टन स्टब्स ने एक बड़ा शॉट खेला. जिसे उमेश यादव ने कैच लपक लिया, लेकिन नो बॉल होने के चलते ट्रिस्टन स्टब्स आउट नहीं हुए और उन्होंने सिंगल ले लिया. 

हिट विकेट होकर भी रूसो नहीं हुआ आउट
साउथ अफ्रीका को  नो बॉल के चलते फ्री हिट मिल गई और सामने बल्लेबाजी करने के लिए खतरनाक दिख रहे राइल रुसो खड़े थे. सिराज जैसे ही बॉल फेंकने के लिए दौड़े  रुसो ने पहले अपने पैर को स्टंप्स पर दे मारा. जिसके बाद सिराज ने बॉल को रिलीज नहीं किया.  पैर को स्टंप्स पर मारने के बाद वो हिट विकेट हो गए पर आउट नहीं हुए. इसके पीछे दो कारण बताए जा रहे हैं.पहली वजह, नो बॉल के बाद वो फ्री बॉल हिट डिलीवरी थी और दूसरी वजह, सिराज ने इस दौरान गेंद को रिलीज भी नहीं किया थी. इस तरह से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मैच में एक ही बॉल पर दो साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज आउट हुए पर दोनों नॉट आउट रहे. जिसके बाद राइली रूसो ने इस मैच में भारत के खिलाफ 48 गेंदों पर नाबाद 100 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- Ind Vs Sa: दीपक चाहर ने दिखाई शानदार खेल भावना, अफ्रीकी बल्लेबाज को नहीं किया आउट

Trending news