Bihar Politics: बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने गजेंद्र सिंह शेखावत से की मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2374809

Bihar Politics: बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने गजेंद्र सिंह शेखावत से की मुलाकात

Bihar Politics News: बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय कला संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से की मुलाकात. इस मुलाकात को विजय सिन्हा ने सुखद, सार्थक और सकारात्मक बताया. उन्होंने कहा कि समेकित विकास का लक्ष्य समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की नींव पर ही साधा जा सकता है. 

Bihar Politics: बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने गजेंद्र सिंह शेखावत से की मुलाकात

Bihar Politics: पटना, 8 अगस्त बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय कला संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के कला संस्कृति और विरासत के संरक्षण और संवर्धन को लेकर चर्चा की. 

इस मुलाकात को विजय सिन्हा ने सुखद, सार्थक और सकारात्मक बताया. उन्होंने कहा कि समेकित विकास का लक्ष्य समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की नींव पर ही साधा जा सकता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मुलाकात की जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा, "केंद्रीय मंत्री ने बिहार में कला-संस्कृति और विरासत के संरक्षण और संवर्धन के लिए हरसंभव सहायता और मार्गदर्शन का आश्वासन दिया. इस क्रम में राज्य की कला-संस्कृति और विरासत के प्रत्यक्ष अनुभव के लिए उन्हें बिहार आने का निमंत्रण दिया. जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार करते हुए शीघ्र ही बिहार आने का आश्वासन भी दिया."

यह भी पढ़ें: विनेश फोगाट को नीतीश के खेल मंत्री ने बताया बिहारी! सुनकर हो जाएंगे हैरान

उन्होंने संभावना जताते हुए कहा कि निस्संदेह उनके सकारात्मक सहयोग से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम राज्य की कला-संस्कृति और सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित रखते हुए रोजगार और राजस्व का फलदायी माध्यम बना पाने में सफल होंगे. जिससे बिहार की समृद्ध विरासत सतत विकास का सशक्त विकल्प बनकर उभरेगी. इससे पहले विजय सिन्हा ने रविवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की थी. 

यह भी पढ़ें: न नदी, न नहर, न नाला और न ही सड़क, अररिया में इंजीनियर साहब ने फिर दिखाई कलाकारी

दोनों नेताओं के बीच बिहार में सड़क अवसंरचनाओं की मौजूदा स्थिति और विकास की संभावनाओं को लेकर विस्तृत चर्चा हुई. उप मुख्यमंत्री ने सड़क अवसंरचनाओं के विकास के लिए केंद्र सरकार के बजट में बिहार को दिए गए 26 हजार करोड़ के विशेष पैकेज के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया. 

इनपुट-आईएएनएस

Trending news