Prashant Kishor: क्या आधी आबादी को साधने में कामयाब होंगे प्रशांत किशोर? जन सुराज का महिला सम्मेलन आज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2398803

Prashant Kishor: क्या आधी आबादी को साधने में कामयाब होंगे प्रशांत किशोर? जन सुराज का महिला सम्मेलन आज

Prashant Kishor News: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दल महिला वोटरों को साधना चाहते हैं, इसमें चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी पीछे नहीं हैं. वह आज (रविवार, 25 अगस्त) को पटना में महिला सम्मेलन करने वाले हैं.

प्रशांत किशोर

Jan Suraj Women Conference: चुनावी रणनीतिकार से नेता बने जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर इन दिनों अपनी पार्टी लॉन्च करने की तैयारी में लगे हैं. उन्होंने ऐलान किया है कि वह अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव पूरे दमखम से लड़ेंगे. लालू-नीतीश से लड़ने के लिए प्रशांत किशोर इन दिनों महिला वोटरों को साधने में जुटे हैं. इसके लिए वह आज (रविवार, 25 अगस्त) को महिलाओं को लेकर बड़ा सम्मेलन करने जा रहे हैं. यह सम्मेलन पटना के बापू सभागार में आयोजित किया जा रहा है. दावे के मुताबिक, इस सम्मेलन में राज्य भर से 15 हजार से ज्यादा महिलाएं शामिल होंगी. प्रशांत किशोर की टीम ने इस सम्मेलन को सफल बनाने के लिए तैयारी पूरी कर रखी है. 

जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में प्रशांत किशोर की उपस्थिति में राजनीति में महिलाओं की भागीदारी और महिलाओं से जुड़े सामाजिक मुद्दों पर चर्चा होगी. महिलाओं को लेकर प्रशांत किशोर कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं. हाल ही में पीके ने ऐलान किया था कि बिहार विधानसभा चुनाव में वह हर लोकसभा सीट से एक महिला को टिकट देंगे, मतलब वह कम से कम 40 महिलाओं को टिकट देने वाले हैं. बिहार के इतिहास में आज तक किसी भी दल से 30 महिलाएं विधायक नहीं बनी हैं.

ये भी पढ़ें- JDU की नई प्रदेश कमेटी में अतिपिछड़ा वर्ग पर फोकस, लव-कुश समीकरण को और तवज्जो

बता दें कि बिहार में महिलाओं का समर्थन एनडीए के पक्ष में ज्यादा रहता है. इस साइलेंट वोटबैंक की दम पर नीतीश कुमार पिछले 20 वर्षों से सीएम की कुर्सी पर काबिज हैं. नीतीश कुमार से सत्ता छीनने के लिए पीके की नजर अब इसी वोटबैंक पर है. पीके ने हाल ही में महिलाओं को इमोशनल करते हुए वादा किया था कि 2025 के बाद से उनके पति और बेटे को बाहर नौकरी करने नहीं जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा था कि अपने पति-बेटा को फोन करके बता दीजिएगा कि 2025 की छठ में जब भी वो बिहार आएंगे तो नौकरी या मजदूरी के लिए उन लोगों को बिहार से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार की वर्तमान सरकार बुजुर्गों को 400 रुपए भीख दे रहे हैं. उन्होंने आश्वस्त किया कि 2025 के दिसंबर में जनता का राज बनेगा तो 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के हर महिला-पुरुष को 2 हजार रुपया मासिक पेंशन दिया जाएगा.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news