Patna News: पटना के DM ने 76 स्कूलों की छुट्टी 5 सितबंर तक बढ़ाई, जानें कारण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2409165

Patna News: पटना के DM ने 76 स्कूलों की छुट्टी 5 सितबंर तक बढ़ाई, जानें कारण

Patna News: पटना में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पहले 31 अगस्त तक स्कूल बंद करने का फैसला लिया था. अब इसे 5 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Patna Flood: नेपाल में हो मूसलाधार बारिश के कारण बिहार में सभी प्रमुख नदियों का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है. राजधानी पटना में गंगा नदी का पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. पटना जिले में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए कई स्कूलों को बंद कर दिया गया है. पटना के डीएम ने बाढ़ग्रस्त इलाके के 76 स्कूलों को अब 5 सितंबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी किया है. प्रशासन ने गंगा नदी के जलस्तर बढ़ने और नदी की धारा तेज होने की वजह से स्कूली बच्चों और शिक्षकों के जीवन और स्वास्थ्य पर कोई खतरा न हो इसको देखते हुए तत्काल प्रभाव से स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है. इससे पहले 31 अगस्त तक स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया था. अब इसे 5 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है.

बता दें कि 23 अगस्त को पटना जिले के फतुहा के सरथुआ गांव निवासी शिक्षक अविनाश कुमार विद्यालय जाने के क्रम में नाव से गिरने के चलते गंगा नदी में बह गए थे. इस घटना के बाद टीचरों को लाइफ जैकेट देने का निर्णय लिया गया था. हालांकि, कुछ ही शिक्षकों को लाइफ जैकेट मिल पाई थी. ऐसे में शिक्षक बिना लाइफ जैकेट के नाव पर चढ़कर गंगा पार करने का जोखिम नहीं लेना चाह रहे थे. जिसके कारण दियारा के स्कूलों में पढ़ाने वाले 300 शिक्षकों ने स्कूल जाना बंद कर दिया था. जिसके कारण प्रशासन ने बाढ़ग्रस्त इलाके के स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया.

ये भी पढ़ें- पीएम आवास योजना के तहत कितने कमरे का बना सकते हैं घर, यहां जानें नियम

जिन 76 स्कूलों को बंद किया गया है उनमें अथमलगोला, बाढ़, बख्तियारपुर, दानापुर, फतुहा, मनेर, मोकामा और पटना सदर के दियारा क्षेत्र की अलग-अलग पंचायतों के स्थित हैं. सबसे ज्यादा स्कूल दानापुर इलाके में बंद किए गए हैं. जिन स्कूलों को बंद किया गया है उनमें- बाढ़, मोकामा और फतुहा का एक-एक स्कूल, मनेर और पटना सदर के 2-2 स्कूल, अथमलगोला के 4 स्कूल, बख्तियारपुर के 23 स्कूल और दानापुर के 42 स्कूल शामिल हैं.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news