Bihar: संजय झा ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क विस्तार के लिए ज्ञापन सौंपा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2428336

Bihar: संजय झा ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क विस्तार के लिए ज्ञापन सौंपा

Bihar News: अध्यक्ष संजय झा ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क के विस्तार के लिए ज्ञापन सौंपा है. 

 

Bihar: संजय झा ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क विस्तार के लिए ज्ञापन सौंपा

पटना:Bihar News: जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क, ट्रेनों की संख्या बढ़ाने तथा यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए एक ज्ञापन सौंपा. उनके इस ज्ञापन में 19 मांगें शामिल हैं. जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने यह जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से शुक्रवार दी.

संजय झा ने कहा कि दिल्ली में कल रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क और ट्रेनों की संख्या बढ़ाने तथा यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए एक ज्ञापन सौंपा. इसमें जयनगर-दरभंगा रेलखंड के दोहरीकरण, ट्रेन संख्या 12141 (लोकमान्य तिलक टर्मिनल से पाटलिपुत्र) के दरभंगा होते हुए जयनगर तक विस्तार और सकरी जंक्शन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत काम के अग्रिम समापन सहित 19 मांगें शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: 'वीडियो है तो वायरल कीजिए...', मंत्री अशोक चौधरी ने तेजस्वी के बयान पर बोला जोरदार हमला

संजय झा ने आगे कहा कि आरेल मंत्री ने इन मांगों पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया है. हमारा मानना है कि उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क एवं सुविधाओं का विस्तार होने पर न केवल करोड़ों लोगों के लिए आवागमन सुगम होगा, बल्कि पिछड़े जिलों में विकास की रफ्तार और तेज होगी.

उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा दानापुर जोगबनी इंटरसिटी का तिमुरिया में ठहराव, सहरसा गरीब रथ एक्सप्रेस का तिमुरिया और घोरडीहा में ठहराव, रक्सौल जोगबनी ट्रेन का तिमुरिया रेलवे स्टेशन पर ठहराव, लौकहा बाजार रेलवे स्टेशन पर वॉशिंग पिट का निर्माण, राजनगर, बिरौल और आसनपुर कुपहा स्टेशनों पर गुड्स व्हार्फ की सुविधा समेत कई स्टेशनों पर रेल सड़क का चौड़ीकरण और रेलवे अप्रोच सड़क के निर्माण की मांग की गई है.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Exclusive Interview: लालू जी ने बीजेपी के सामने घुटने नहीं टेके, नीतीश पीएम मोदी के पैर पर गिरे: तेजस्वी यादव

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news