मोदी सरकार के बजट पर आया तेजस्वी यादव का पहला रिएक्शन, तो रविशंकर प्रसाद ने कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2350148

मोदी सरकार के बजट पर आया तेजस्वी यादव का पहला रिएक्शन, तो रविशंकर प्रसाद ने कही ये बड़ी बात

Budget for Bihar: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार के बजट को निराशाजनक बताया है. उन्होंने कहा कि पलायन रोकने, प्रदेश का पिछड़ापन हटाने तथा उद्योग धंधों के साथ-साथ युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए, हम विशेष राज्य के दर्जे की मांग से इंच भर भी पीछे नहीं हटेंगे.

तेजस्वी यादव और रविशंकर प्रसाद (File Photo)

Budget 2024: बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक बजट कहा है. बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि इस बजट ने बिहार के लोगों को फिर निराश किया है. पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार को प्रगति पथ पर ले जाने के लिए एक रिवाइवल प्लान की जरूरत थी, और इसके लिए विशेष राज्य के दर्जे के साथ विशेष पैकेज की सख्त जरूरत है.

उन्होंने कहा कि, रूटीन आवंटन और पूर्व स्वीकृत, निर्धारित और आवंटित योजनाओं को नई सौगात बताने वाले बिहार का अपमान न करें. उन्होंने कहा कि पलायन रोकने, प्रदेश का पिछड़ापन हटाने तथा उद्योग धंधों के साथ-साथ युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए, हम विशेष राज्य के दर्जे की मांग से इंच भर भी पीछे नहीं हटेंगे.

इधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने बजट की तारीफ करते हुए कहा कि आज जो बजट पेश हुआ है, वह विकसित भारत बनने की गति को और तेज करेगा. इस बजट में रोजगार के करोड़ों अवसर बढ़ाने के बड़े रोडमैप हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पांच प्रमुख योजनाओं के अंतर्गत 4.1 करोड़ युवाओं को रोजगार, कौशल विकास आदि के अवसर दिए जायेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार समेत पूर्वी राज्यों की विशेष चिंता इस बजट का एक बहुत उल्लेखनीय पक्ष है. पहली बार पूर्वोदय योजना के अंतर्गत बिहार सहित देश के सभी पूर्वी राज्यों में मानव संसाधन, इंफ्रास्ट्रक्चर और आर्थिक विकास के नये अवसर को बढ़ावा देने का प्रावधान है.

राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्रीय बजट को स्वागतयोग्य बताया है. उन्होंने कहा कि बजट में देश के स्तर पर गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं पर विशेष ध्यान रखा गया है. बजट में बिहार के लिए विशेष पैकेज की व्यवस्था भी अत्यंत ही सराहनीय कदम है.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news