Jharkhand Police: IPS अनुराग गुप्ता बनाए गए झारखंड के प्रभारी DGP, अजय सिंह पुलिस हाउसिंग भेजे गए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2353753

Jharkhand Police: IPS अनुराग गुप्ता बनाए गए झारखंड के प्रभारी DGP, अजय सिंह पुलिस हाउसिंग भेजे गए

Jharkhand News: सरकार ने IPS अनुराग गुप्ता के प्रभारी DGP बनाए जाने को लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी है. अनुराग गुप्ता को साल 2022 में डीजी रैंक मिला था.

IPS अनुराग गुप्ता

Jharkhand News: 1990 बैच के आईपीएस अनुराग गुप्ता को सरकार ने झारखंड का प्रभारी डीजीपी बनाया है. इससे संबंधित अधिसूचना गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने शुक्रवार को जारी कर दी है. अनुराग गुप्ता अभी सीआईडी डीजी के पद पर पदस्थापित हैं. वह एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के डीजी भी हैं. वहीं झारखंड डीजीपी के पद पर पदस्थापित अजय कुमार सिंह को पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन का एमडी बनाया गया है. जारी अधिसूचना के मुताबिक, पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के एमडी प्रशांत सिंह को डीजी वायरलेस बनाया गया है.

बता दें कि अनुराग गुप्ता की पहचान एक तेज तर्रार आईपीएस अफसर के रूप में है. उन्हें साल 2022 में डीजी रैंक मिला था. डीजी रैंक मिलने के बाद सबसे पहले उन्हें डीजी ट्रेनिंग बनाया गया था. वह अब झारखंड के प्रभारी डीजीपी के साथ साथ एसीबी और सीआईडी डीजी का काम भी देखेंगे. वहीं तत्कलीन डीजीपी अजय कुमार सिंह को सरकार ने अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड रांची के पद पर पदस्तापित किया है.

ये भी पढ़ें- झारखंड हाईकोर्ट कैंपस में जलजमाव पर कोर्ट नाराज, सरकार से मांगी रिपोर्ट

बता दें कि आइपीएस अनुराग गुप्ता झारखंड पुलिस में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके हैं. वह कई जिलों के एसपी के तौर पर भी काम कर चुके हैं. इसके अलावा वह बोकारो रेंज के डीआईजी के पद पर भी रह चुके हैं. झारखंड पुलिस मुख्यालय में वे लंबे समय तक एडीजी स्पेशल ब्रांच के पद पर भी थे.

Trending news