झामुमो कार्यकर्ताओं ने निकाला न्याय मार्च, केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी
Advertisement

झामुमो कार्यकर्ताओं ने निकाला न्याय मार्च, केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी

Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले के मामले में जेल भेजे जाने के के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता और नेता काफी आक्रोशित हैं.

झामुमो कार्यकर्ताओं का न्याय मार्च

घाटशिला: Jharkhand Politics: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले के मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने के मामले को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता और नेता काफी आक्रोशित हैं. इसको लेकर पूरे राज्य भर में हेमंत सोरेन की रिहाई को लेकर न्याय यात्रा निकाली जा रही है. इसी कड़ी में आज घाटशिला के पोटका विधान सभा और घाटशिला विधान सभा क्षेत्र में झामुमो कार्यकर्ताओं ने विभिन्न गांवों में न्याय मार्च निकाला और केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ नारेबाजी की.

झामुमो कार्यकर्ताओं द्वारा निकाले गए इस न्याय मार्च के तहत आज पोटका विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी बहुल डुमरिया प्रखण्ड में पोटका विधायक संजीव सरदार ने न्याय यात्रा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. वहीं घाटशिला विधानसभा क्षेत्र के मुसाबनी प्रखण्ड के विभिन्न गांव में भी झामुमो कार्यकर्ता न्याय मार्च निकाला. पोटका विधान सभा के डुमरिया प्रखण्ड में विधायक संजीब सरदार के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एलईडी रथ के साथ बाइक रैली भी निकाली और गांव गांव जाकर एलईडी रथ के माध्यम से आदिवासी बहुल गांवों में जाकर दिसोम गुरु शिबू सोरेन,पूर्व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन और विधायक संजीब सरदार की बातों को सुनाया.

इस दौरान महिला पुरुष झामुमो कार्यकर्ताओं ने गांव गांव जाकर हेमंत सोरेन के द्वारा आदिवासी समाज के उत्थान के लिए चलाए गए योजनाओं और इससे ग्रामीणों में हुए बदलाव को याद कराया. वहीं मुसाबनी प्रखण्ड के धोबनी,नेत्रा,खराईगुट्टू आदि गांवों में ग्रामीणों के साथ पैदल न्याय मार्च निकाला और केंद्र सरकार के प्रति आक्रोश दिखाया और जेल का ताला टूटेगा,हेमंत सोरेन छूटेगा,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाय-हाय, गृह मंत्री अमित शाह हाय-हाय के नारे भी लगाए.

विधायक संजीव सरदार ने कहा कि झारखंड के आदिवासियों ने हमेशा अपने हक और अधिकार के लिए संघर्ष किया है और सफलता पाई है,संघर्ष करना हमारे खून में है. इस अवसर पर महिला नेत्री और कार्यकर्ताओं ने भी केंद्र सरकार पर जमकर भड़ास निकाली और हेमंत सोरेन के जेल से बाहर आने तक अपना आंदोलन जारी रखने की बात कही.

इनपुट- रणधीर कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- प्रतिमा विसर्जन के दौरान डायल 112 की टीम पर हमला, 4 जवान घायल, वाहन क्षतिग्रस्त

Trending news