Jharkhand News : रांची के इन जगहों पर आकर आप देहाती स्टाइल में मीट और भात का ले सकते है आनंद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1568855

Jharkhand News : रांची के इन जगहों पर आकर आप देहाती स्टाइल में मीट और भात का ले सकते है आनंद

इन सभी ढाबों पर मीट और भात देहाती स्टाइल से तैयार किया जाता है. इसको बनाने का एक अलग ही अंदाज है, मीट और भात का स्वाद लेने के लिए लोग दूर-दराज से आते है.

Jharkhand News : रांची के इन जगहों पर आकर आप देहाती स्टाइल में मीट और भात का ले सकते है आनंद

रांची : भले ही रांची का जायका लोगों की जुबां पर हमेशा चढ़ा रहता हो, लेकिन देहाती स्टाइल में मीट और भात का मजा लेना है तो दलादली चौक, सिमलिया रातू रोड, रिंग रोड स्थित रवि होटल आ सकते है. जानकारी के लिए बता दें कि यह सभी होटल आपको गुमला, लोहरदगा और डाल्टनगंज से आने-जाने के दौरान ऑन द रोड आसानी से मिल जाएंगे. इसके अलावा यहां दूर-दराज से भी लोग मीट और भात का स्वाद लेने के लिए आते है.

रोजाना बनाया जाता है 30 और 35 किलो मीट 
इन सभी ढाबों पर मीट और भात देहाती स्टाइल से तैयार किया जाता है. इसको बनाने का एक अलग ही अंदाज है, मीट और भात का स्वाद लेने के लिए लोग दूर-दराज से आते है. बता दें कि मीट और भात के साथ एक अलग टेस्ट की खट्टी-मीठी चटनी, चरबोदा चिप्स आदि साथ में परोसी जाती है. मीट और भात को परोसने एक अलग ही अंदाज है. यहां पर प्याज संग ग्रामीणों के हाथों बने हरे-हरे सखुआ के पत्ते से बनाये गये पत्तल में पुआल के होटल में मीट-भात खाने का स्वाद दोगुना हो जाता है. यहां हर दिन खुद के हाथ से पीसे मसालों से लगभग 30-35 किलो मीट बनाया जाता है. इनका स्वाद लेने के लिए लोग दूर-दराज से आते है.

इस दाम में मिलता है मीट और भात
बता दें कि दलादली चौक, सिमलिया रातू रोड, रिंग रोड स्थित रवि होटल पर करीब 130 रुपये के आसपास मीट और भात मिलता है. लोग 130 रुपये में दो पीस मटन के साथ भर पेट खाना खा सकते हैं. यहां कई लोग तो ऐसे है जो वीकेंड मनाने भी आते हैं. बड़ी आसानी से यहां रोजाना 30 से 50 किलो मटन की खपत हो जाती है. यहां सुबह साढ़े नौ से शाम चार बजे तक ही मीट और भात का आनंद लिया जा सकता है.

ये भी पढ़िए-  बिहार में जंगलराज ! पहले मांगी रंगदारी, इनकार करने पर व्यवसायी को बीच बाजार मारी गोली

Trending news