Shardiya Navratri 2023: शारदीय नवरात्रि आज से प्रारंभ, शक्तिपीठ चंडिका मां का पट खुलते ही भक्तों की उमड़ी भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1915730

Shardiya Navratri 2023: शारदीय नवरात्रि आज से प्रारंभ, शक्तिपीठ चंडिका मां का पट खुलते ही भक्तों की उमड़ी भीड़

Bihar News: मुंगेर में भी मां के भक्तों में उत्साह देखा जा रहा है. शक्तिपीठ चंडिका स्थान में मां का पट खुलते ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. श्रद्धालु सुबह से ही विभिन्न गंगा घाटों में स्नान करके और जल लेकर मां के दरबार पहुंच रहे हैं और जल चढ़ा रहे है. 

फाइल फोटो

Navrati 2023: आज यानी रविवार (14 अक्टूबर) से शारदीय नवरात्रि शुरू हो गए हैं. नवरात्रि के 9 दिनों तक मां दुर्गा के 9 रूपों की पूजा की जाती है. नवरात्रि के मौके पर सुबह से ही मां दुर्गा के मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है. मुंगेर में भी मां के भक्तों में उत्साह देखा जा रहा है. शक्तिपीठ चंडिका स्थान में मां का पट खुलते ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. श्रद्धालु सुबह से ही विभिन्न गंगा घाटों में स्नान करके और जल लेकर मां के दरबार पहुंच रहे हैं और जल चढ़ा रहे है. 

नवरात्रि में शक्तिपीठ चंडी स्थान में भक्तो की भीड़ को देखते हुए जिला पुलिस द्वारा मंदिर के प्रांगण में पुलिस बल की तैनाती जगह जगह की गई है. मंदिर के मुख्य पुजारी कहते हैं कि आज से नवरात्रि शुरू हो गया है. पहले दिन मां शैलपुत्री की पहली पूजा की गई है. सुबह साढ़े तीन बजे सरकारी पूजा के बाद मंदिर के पट खोल दिए गए हैं. पुजारी ने कहा कि नवरात्र में मां चंडिका की विशेष पूजा होती है. बहुत श्रद्धा पूर्वक भक्त 9 दिन मंदिर प्रांगण में आकर दुर्गा पाठ और दुर्गा सप्तशती आदि की पाठ करते हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: गया में पूर्व CDS जनरल बिपिन रावत एवं उनकी पत्नी मधुलिका रावत का बेटियों ने किया पिंडदान

नवरात्रि में दूर दराज से लोग भारी संख्या में पहुंचकर मां का दर्शन करने और पूजा करने आते हैं. वही श्रद्धालुओं ने कहा कि नवरात्रि को लेकर एमएल मंदिर प्रांगण में जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी की गई. उधर नवरात्रि के पूर्व संध्या पर छपरा में स्थित एसडीएस ग्रुप के द्वारा शाहर के बहुरिया कोठी स्थित एसडीएस कॉलेज प्रांगण में भव्य देवी जागरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें बच्चों ने महिषासुर मर्दिनी स्वरूप के साथ भक्ति गीतों की प्रस्तुति के जिसे देख मंत्र मुक्त हो गए और बच्चों के कलाकारी की जमकर प्रशंसा की.

Trending news