Nitish Kumar: नीतीश कुमार का पश्चिम चंपारण का दौरा, डीएम ने सरकारी योजनाओं में तेजी लाने को कहा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2422740

Nitish Kumar: नीतीश कुमार का पश्चिम चंपारण का दौरा, डीएम ने सरकारी योजनाओं में तेजी लाने को कहा

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पश्चिम चम्पारण के दौरे पर जाने वाले हैं. इसको लेकर डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की.

नीतीश कुमार

बेतिया: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही पश्चिम चम्पारण का दौरा पर पहुंचने वाली है. दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पश्चिम चंपारण बेतिया का दौरा प्रस्तावित है. बेतिया डीएम दिनेश कुमार राय ने आज समीक्षा बैठक में अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी है. सीएम के आगमन को लेकर सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए है. अधिकारियों को डीएम ने सख्त हिदायत दी है गांव गांव में योजना दिखनी चाहिए. जहां रोड़ खराब है उसे जल्द से जल्द सुदृढ़ किया जाय. इसके साथ ही सीएम नीतीश के आने के लिए हेलीपैड की व्यवस्था की जाय.

डीएम ने इस बैठक में अधिकारियों को आदेश दिया कि जिले सभी 303 पंचायतों में सरकारी योजनाएं दिखनी चाहिए. इस दौरान सोलर स्ट्रीट लाइट योजना पर डीएम काफ़ी सख्त दिखे. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया की जो एजेंसी धीमी गति से कार्य कर रही है उसपर शो काज करें. सुधार नहीं होने पर उन्हें ब्लैक लिस्टेड कर दें. सड़क पुल पुलिया आदि निर्माण में गुणवक्ता दिखनी चाहिए. सीएम के यात्रा को लेकर बेतिया डीएम अलर्ट मोड़ पर है. संभावना जताई जा रही है कि सीएम नीतीश के इस दौरे से जिले को बड़ी सौगात मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politcs: तेजस्वी यादव के बंगले में इस दिन होगा 'सम्राट' का गृह प्रवेश, इस वजह से हुआ खाली

सीएम अपने दौरे के दौरान किसी भी पंचायत किसी भी गांव का भ्रमण कर सकते है. सीएम शहर या गांव कहीं भी जा सकते है. सीएम जिले में चलाए जा रहे विकास योजनाओं का जांच कर सकते हैं. सीएम नीतीश कुमार के आगमन से पहले जिला प्रशासन अलर्ट मोड़ पर दिख रही है. जिला प्रशासन गांवों का चयन कर रही है. पीएम आवास योजना हो मनरेगा योजना या टूटी सड़क पुल पुलिया सात निश्चय योजना सभी योजनाओं का डीएम सुक्षमता से समीक्षा कर रहे हैं. जो अधिकारी बेहतर कार्यों को संपादित करेंगे उनको पुरस्कृत भी किया जाएगा. इस अवसर पर डीएम ने मोबाइल पशु चिकित्सा को हरी झंडी दिखा रवाना किया.

इनपुट- धनंजय द्विवेदी

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news