Bihar Politics: बिहार में BJP की नई चुनावी चाल, उपचुनाव से पहले इस खास रणनीति पर कर रही काम
Advertisement
trendingNow12369034

Bihar Politics: बिहार में BJP की नई चुनावी चाल, उपचुनाव से पहले इस खास रणनीति पर कर रही काम

BJP Plan for by-election: बिहार विधानसभा की चार सीटों बेलागंज, तरारी, रामगढ़ और इमामगंज पर उपचुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है और बिहार बीजेपी ने नए प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल नई रणनीति अपना रहे हैं.

Bihar Politics: बिहार में BJP की नई चुनावी चाल, उपचुनाव से पहले इस खास रणनीति पर कर रही काम

Bihar BJP Strategy for By-Election: बिहार चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारती जनता पार्टी (BJP) एक खास रणनीति पर काम कर रही है और विपक्षी दलों से टक्कर के लिए नई चुनावी चाल चलने की तैयारी कर रही है. हालांकि, अभी तक उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन बीजेपी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. भाजपा इन सीटों पर विपक्ष को घेरने की रणनीति बनाने में जुट गई है. इसके साथ ही बीजेपी ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी तैयारी शुरू कर दी है. बता दें कि बिहार विधानसभा की चार सीटों बेलागंज, तरारी, रामगढ़ और इमामगंज पर उपचुनाव होने वाले हैं.

बिहार में BJP की नई चुनावी रणनीति

भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिलीप जायसवाल (Dilip Jaiswal) पद संभालते ही पूरे तेवर में नजर आ रहे हैं और नई चुनावी रणनीति पर काम कर रहे हैं. चुनाव से पहले उनका पूरा फोकस नए कार्यकर्ताओं को जोड़ने और पुराने को सम्मान देने पर है. इसके साथ ही वह कार्यकर्ताओं में जोश भर रहे हैं और पुराने नेताओं के घर पर जाकर स्वयं मुलाकात कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- JDU ने किया 'खेल', नीतीश के कॉलेज फ्रेंड ने बढ़ाई BJP की टेंशन!

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री दिलीप जायसवाल सोमवार की सुबह पूर्व अध्यक्ष डॉ सीपी ठाकुर के आवास पहुंचे और उनसे मुलाकात कर उनका कुशल क्षेम जानते हुए उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ ठाकुर के आवास पर दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक चर्चा हुई. इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जायसवाल ने उनसे संगठनात्मक मार्गदर्शन लिया. बिहार प्रदेश अध्यक्ष जायसवाल ने डॉ ठाकुर को भरोसा दिया कि वे अपनी क्षमता के मुताबिक संगठन को मजबूत करने की कोशिश करेंगे.

उपचुनाव के लिए बीजेपी की तैयारी

दिलीप जायसवाल (Dilip Jaiswal) ने चुनाव समिति, कोर ग्रुप, सांसद, विधायकों की अलग-अलग बैठक कर विधानसभा के लिए चार सीटों बेलागंज, तरारी, रामगढ़ और इमामगंज पर होने वाले उपचुनाव से पहले पार्टी जिला, मंडल व बूथ स्तर पर अभियान चलाने का निर्णय ले चुकी है. साथ ही अगले वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी एनडीए की मजबूती पर भी काम करेगी. इसके अलावा सभी चार सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर पार्टी के दो-दो बड़े नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

भाजपा सूत्रों का कहना है कि चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले एनडीए के घटक दलों के बीच बेहतर समन्वय बनाने को लेकर भी तैयारी शुरू कर दी गई है, जिससे गठबंधन की सभी पार्टियों को उसका लाभ मिल सके. मंडल स्तर पर कोर कमेटियों की बैठक कर इन रणनीतियों पर विचार-विमर्श करने की भी बात कही जा रही है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस)

Trending news