NaMo ऐप पर हुआ ये बड़ा बदलाव, PM मोदी के निर्देश पर बीजेपी ने किया अमल
Advertisement
trendingNow11033333

NaMo ऐप पर हुआ ये बड़ा बदलाव, PM मोदी के निर्देश पर बीजेपी ने किया अमल

PM मोदी ने हाल ही में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नमो ऐप के नए मॉड्यूल का शुभारंभ किया था. ये मॉड्यूल है 'कमल पुष्प' का. अब बीजेपी ने उस कमलपुष्प के जरिये लोगो को पार्टी से जोड़ने के लिए राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम की शुरुआत की है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बीजेपी (BJP) ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के दिए एक महत्वपूर्ण निर्देश पर अमल शुरू कर दिया है. पार्टी ने पीएम मोदी के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए एक व्यापक राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम शुरू किया है. नमो ऐप में कमल पुष्प नाम के एक नए मॉड्यूल में उन कार्यकर्ताओं का जिक्र होगा, जिन्होंने राष्ट्र निर्माण के लिए खुद को समर्पित कर दिया.

  1. नमो ऐप पर कमल पुष्प मॉड्यूल की शुरुआत
  2. बीजेपी के पुराने कार्यकर्ताओं की होगी चर्चा
  3. राष्ट्रीय कार्यकारणी में PM मोदी ने दिया था निर्देश

'निस्वार्थ सेवा की सीख'

ऐसे कार्यकर्ताओं की उन पीढ़ियों की निस्वार्थ सेवा को संग्रहित करने, संगठित करने और प्रसारित करने के लिए 'कमल पुष्प' के इस अनूठे मॉड्यूल पर देशव्यापी काम शुरू हो गया है. PM मोदी ने हाल ही में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नमो ऐप के नए मॉड्यूल का शुभारंभ किया था. ये मॉड्यूल है 'कमल पुष्प' का. अब बीजेपी ने उस कमलपुष्प के जरिये लोगो को पार्टी से जोड़ने के लिए राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम की शुरुआत की है.

कमल पुष्प नमो एप में ही एक सेक्शन है, जहां लोग जनसंघ और बीजेपी के उन कार्यकर्ताओं की जीवनी से जुड़े लेख अपलोड कर सकते हैं, जिन्होंने सेवा, सहयोग और संस्कार की भावना से लोगों के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया.

ये भी पढ़ें- कंगना के बाद अब कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने आजादी को लेकर दिया बयान, कह दी ये विवादित बात

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 नवंबर को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए कहा था कि गौरवशाली अतीत की नींव पर ही एक उज्जवल भविष्य का निर्माण होता है. पीएम के मुताबिक, 'भारतीय जनता पार्टी एक ऐसा संगठन है जो हमेशा हमारे देश की जड़ों से जुड़ा रहा है. हमें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि हम कौन हैं और हमारा इतिहास क्या है. यही सिद्धांत हमारी अपनी पार्टी के प्रति हमारे दृष्टिकोण पर भी लागू होता है.'

पीएम मोदी ने कार्यकरिणी में यह भी कहा था बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो कैडर और परंपरा पर चलती है, न कि वंश या परिवार पर. इसलिए आज के कार्यकर्ताओं के लिए पुराने कार्यकर्ताओं की कहानियों से जुड़ना, बेहद जरूरी है.

ये भी पढ़ें- सोलापुर पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी से हो गई बड़ी गलती, पुलिस ने काट दिया चालान

कार्यकर्ताओं के लिए उपयोगी मंच

कमल पुष्प तकनीक और परंपरा का एक फ्जूयन है, जहां एक मोबाइल ऐप जैसी नवीनतम तकनीक का उपयोग करके, अतीत के दस्तावेज का संग्रहीकर्ण  किया जा रहा है. बीजेपी कार्यकर्ता इस मॉड्यूल में फोटो, वीडियो, अखबार की कटिंग, लिंक अपलोड कर सकते हैं और यहां तक ​​कि लिख भी सकते हैं.

बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं को संदेश दिया है कि  यह मॉड्यूल, नमो ऐप का सबसे अहम हिस्सा है और पीएम मोदी चाहते हैं कि हैं कि हर बीजेपी कार्यकर्ता इसके लिए समय निकाले और उन कार्यकर्ताओं के प्रेरक जीवनियों को संग्रहित करे, जिन्होंने पार्टी को मजबूत करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

PM का भावनात्मक भाषण

बीजेपी नेताओं का कहना है कि पीएम मोदी चाहते हैं कि भारतीय जन संघ और भारतीय जनता पार्टी की पीढ़ियों के बलिदान के बारे में पूरी दुनिया को पता चले, खुद पीएम मोदी ने अपने भावनात्मक भाषण में कहा था कि असंख्य कार्यकर्ताओ के अथक प्रयासों से दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी का निर्माण हुआ है. ऐसे में बीजेपी ने इस दिशा में काम शुरू कर दिया है.

Trending news