close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्‍तानी नागरिक को BSF ने भारत-पाक सीमा से किया गिरफ्तार

पाकिस्‍तानी घुसपैठिए के मंसूबों का पता लगाने के लिए बीएसएफ, स्‍थानीय पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी लगातार पूछताछ कर रहे हैं.

घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्‍तानी नागरिक को BSF ने भारत-पाक सीमा से किया गिरफ्तार
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: भारत-पाकिस्‍तान सीमा की निगरानी कर रहे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर एक पाकिस्‍तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी गुजरात के रण ऑफ कच्‍छ से सटी भारत-पाक सीमा से की गई है. तलाशी के दौरान गिरफ्तार पाकिस्‍तानी घुसपैठिए के कब्‍जे से कोई संदिग्‍ध सामान बरामद नहीं हुआ है. फिलहाल, बीएसएफ और खुफिया एजेंसियों के अधिकारी इस घुसपैठिए से पूछताछ कर रहे हैं. 

बीएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए शख्‍स की उम्र करीब 50 वर्ष है. वह बुधवार तड़के भारत-पाकिस्‍तान सीमा पर लगे बाउंड्री पिलर संख्‍या 1050 से भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. वह अपने मंसूबों में सफल होता, इससे पहले चौकान्‍ना बीएसएफ की टुकड़ी मौके पर पहुंच गए. बीएसएफ की टुकड़ी ने घुसपैठिए को सरेंडर के लिए कहा. जिसके बाद इस घुसपैठिए ने बीएसएफ की टुकड़ी के सामने सरेंडर कर दिया. 

बीएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, घुसपैठिए के कब्‍जे से कोई कागजात बरामद नहीं किए गए हैं. जिसके चलते उसकी पहचान अभी तक पुख्‍ता नहीं हो सकी है. उसकी पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं वह किन मंसूबों के साथ पाकिस्‍तान से भारत की सीमा में दाखिल हो रहा है, उस बाबत बीएसएफ, स्‍थानीय पुलिस और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी उससे लगातार पूछताछ कर रहे हैं.