दिल्ली में अचानक बदला मौसम का मिजाज, आज हो सकती है बारिश

दिल्ली में अचानक बदला मौसम का मिजाज, आज हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा, "दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

नई दिल्ली : दिल्ली में सोमवार सुबह सर्द रही और आसमान में बादल छाए रहे. यहां का न्यूनतम तापमान मौसम के औसत तापमान से चार डिग्री ऊपर 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा, "दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. साथ ही किसी-किसी जगह ओलावृष्टि की भी संभावना है." 

देरी से चल रही हैं 12 ट्रेनें
उन्होंने साथ ही कहा कि दिन में तेज हवाएं चलने की भी संभावना है. एक रेलवे अधिकारी ने कहा कि कोहरे के कारण दिल्ली की ओर जाने वाली कम से कम 12 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 95 फीसदी दर्ज हुआ. 

वायु गुवत्ता अब भी खराब
वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूवानुर्मान प्रणाली (सफर) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 322 दर्ज किए जाने के साथ समग्र वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में पाई गई. रविवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सीजन का औसत तापमान है और अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत से सात डिग्री ऊपर है.

इनपुट एजेंसी से भी...

ये भी देखे

Trending news