संसद में हंगामे के बाद राहुल गांधी ने कहा- 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर नहीं मांगूंगा माफी

संसद के दोनों सदनों और खासतौर पर लोकसभा में राहुल गांधी के बयान पर जमकर हंगामा हुआ. 

संसद में हंगामे के बाद राहुल गांधी ने कहा- 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर नहीं मांगूंगा माफी
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी -फोटो साभार ANI

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने साफ कर दिया है कि 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर वह माफी नहीं मांगने वाले हैं. बता इससे पहले शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों और खासतौर पर लोकसभा में राहुल गांधी के बयान पर जमकर हंगामा हुआ.

राहुल गांधी ने कहा, 'मेरे फोन में नरेंद्र मोदी जी की एक क्लिप है जिसमें दिल्ली को रेप कैपिटल बोला गया है, इसे में कुछ देर में ट्वीट कर दूंगा. पूर्वात्तर में चल रहे विरोध प्रदर्शन से ज्यादा हटाने के लिए बीजेपी मेरा बयान का मुद्दा उठा रही है.' 

बीजेपी के सांसदों ने राहुल गांधी से माफी की मांग लेकर नारेबाजी भी की जिसके बाद सदन की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने कहा, यह इतिहास में पहली बार है कि कोई नेता स्पष्ट रूप से यह कह रहा है कि भारतीय महिलाओं का बलात्कार किया जाना चाहिए। क्या यह राहुल गांधी का देश के लोगों के लिए संदेश है?  

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा, मैं तो आहत हुआ हूं. पूरा देश आहत हुआ है. क्या ऐसे लोग सदन में मैं आ सकते हैं जो ऐसे शब्द इस्तेमाल करते हैं? क्या उनको पूरे सदन से ही नहीं बल्कि पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. 

वहीं राज्स सभा में सांसदों ने राहुल गांधी से माफी की मांग करते हुए नारेबाजी की. इस पर राज्यसभा के चेयरमेन एम वेंकैया नायडू ने कहा, आप ऐसे किसी आदमी का नाम नहीं ले सकते जो कि इस सदन का सदस्य नही है. किसी को भी सदन की कार्यवाही में बाधा डालने का हक नहीं है.

क्या कहा था राहुल गांधी ने?
राहुल गांधी ने झारखंड की एक रैली में भी कहा था, 'नरेंद्र मोदी ने कहा था मेक इन इंडिया लेकिन अब आप जहां भी देखो मेक इन इंडिया नहीं है अब है रेप इन इंडिया. उत्तर प्रदेश में नरेंद्र मोदी का एक विधायक महिला के साथ रेप करता है, नरेंद्र मोदी एक भी शब्द नहीं बोलते.'

बता दें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 7 दिसंबर को महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि भारत दुनिया की रेप कैपिटल (Rape capital) के तौर पर जाना चाहता है. राहुल गांधी ने कहा कि दूसरे देश हमसे पूछते हैं कि क्यों भारत अपनी बहनों और बेटियों की रक्षा नहीं कर पाता.  राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था, 'एक यूपी का विधायक रेप केस में शामिल है लेकिन इस पर प्रधानमंत्री ने एक शब्द भी नहीं कहा.' 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.