कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं ने लोकसभा और राज्यसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव
Advertisement
trendingNow1559056

कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं ने लोकसभा और राज्यसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी, के सुरेश और मनीष तिवारी ने लोकसभा में जबकि गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, भुवनेश्वर कलिता ने कश्मीर मुद्दे पर राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है. 

विपक्ष के नेता आज राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद से कश्मीर मुद्दे पर मुलाकात करेंगे.

नई दिल्ली: जम्‍मू और कश्‍मीर (jammu kashmir) में जारी तनाव के बीच प्रशासन ने जम्‍मू में सोमवार सुबह 6 बजे से धारा 144 लगा दी है. जम्‍मू के 8 जिलों में सीआरपीएफ की 40 कंपनियां तैनात की गई हैं. कश्मीर में सुरक्षाबलों की 100 कंपनियां पहले से ही तैनात हैं. इसके अलावा श्रीनगर में भी धारा 144 लागू है. दोनों ही जगह सभी शिक्षण संस्‍थानों को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. उधर, कांग्रेस नेताओं ने कश्मीर मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है.  

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी, के सुरेश और मनीष तिवारी ने लोकसभा में जबकि गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, भुवनेश्वर कलिता ने कश्मीर मुद्दे पर राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है. एमआईएम प्रमुख असुद्दीन ओवैसी ने भी लोकसभा में इसी मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव पर दिया है. इसी बीच खबर आ रही है कि विपक्ष के नेता आज राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद से कश्मीर मुद्दे पर मुलाकात करेंगे. 

 

 

उधर, राज्यसभा में आज सिर्फ कश्मीर मुद्दे पर चर्चा होगी. सभापति ने सभी कार्यवाही रद्द कर दी है. राज्यसभा के बाद गृहमंत्री अमित शाह लोकसभा में जवाब देंगे. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र और शांति खतरे में है.

 

Trending news