BJP को हराने के लिए खास रणनीति बना रही कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया प्लान का खुलासा
Advertisement
trendingNow11599263

BJP को हराने के लिए खास रणनीति बना रही कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया प्लान का खुलासा

Congress Plan for Election: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने अगले चुनाव के लिए पार्टी के मास्टर प्लान का खुलासा किया, जिसके जरिए कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से हटाकर अपनी सरकार बनाना चाहती है.

BJP को हराने के लिए खास रणनीति बना रही कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया प्लान का खुलासा

Karnataka Assembly Election: कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपनी सत्ता बचाने की कोशिश में जुटी है तो कांग्रेस (Congess) दोबारा सत्ता पर काबिज होने के लिए प्लान बना रही है. हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने पार्टी के प्लान का खुलासा किया, जिसके जरिए कांग्रेस कर्नाटक चुनाव में बीजेपी को सत्ता से हटाकर अपनी सरकार बनाना चाहती है. इसके साथ ही मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक में रैली के दौरान राज्य की जनता से वादा किया कि अगर उनकी सरकार बनती है तो सभी वर्गों और राज्य के विकास के लिए काम किया जाएगा.

बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस का प्लान?

मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कर्नाटक के कोरातागेरे में एक बैठक के दौरान कहा, 'भारतीय जनता पार्टी (BJP) का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस पार्टी (Congress Party) देश के विभिन्न राजनीतिक दलों को एकजुट करने का हर संभव प्रयास कर रही है. हम भाजपा के खिलाफ एक साथ मिलकर लड़ाई लड़ने के लिए विभिन्न दलों को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं.' इसके साथ ही उन्होंने लोगों से राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में कर्नाटक में भाजपा सरकार को सत्ता से हटाने और कांग्रेस की सरकार बनाने का आग्रह किया.

खड़गे ने पीएम मोदी पर भी साधा निशाना

कर्नाटक के कोरातागेरे में तुमकुरु जिला स्तरीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'मोदी 51 फीसदी मत प्रतिशत के साथ प्रधानमंत्री नहीं बने हैं, क्योंकि भाजपा को 2019 के लोकसभा चुनाव में सिर्फ 37 प्रतिशत वोट मिले थे.' खड़गे ने बेरोजगारी, महंगाई और अन्य मुद्दों को उठाते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी को यह बताना चाहिए कि उन्होंने हमारे राज्य के लिए क्या किया है.'

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी जहां भी जाते हैं, कांग्रेस और पार्टी के नेताओं की आलोचना करते हैं. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, 'आपने (पीएम) देश के लिए क्या किया है. कांग्रेस की आलोचना छोड़कर अपनी पार्टी की सरकार के भ्रष्टाचार के बारे में भी बताएं. हम अंग्रेजों से भी नहीं डरे और कांग्रेस ने इस देश को आजादी दिलाई. क्या हम आपसे (बीजेपी) डरेंगे? हम लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए हर संभव प्रयास करते रहेंगे.’
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news