कॉर्डेलिया क्रूज समंदर की लहरों पर सवार, पर्यटकों ने शेयर किया एक्सपीरियंस

केरल लॉकडाउन में छुट्टियों मनाने के लिए एक सुरक्षित जगह है. टीकाकरण से लेकर बायो-बबल मॉडल तक सब है. कंपनी ने कोर्डेलिया क्रूज के केरल में पहुंचने पर मिले गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए केरल पर्यटन विभाग का आभार जताया.

कॉर्डेलिया क्रूज समंदर की लहरों पर सवार, पर्यटकों ने शेयर किया एक्सपीरियंस

तिरुवनंतपुरम: कोरोना काल (Corona Era) में पर्यटकों को वर्ल्ड क्लास क्रूज का अनुभव देने के लिए कॉर्डेलिया क्रूज (Cordelia Cruises) समंदर की लहरों पर सवार है. 1200 पर्यटकों को लक्षद्वीप के टूर (Lakshadweep Tour) पर लेकर निकला कॉर्डेलिया लग्जरी क्रूज केरल के कोच्चि बंदरगाह के नए बने क्रूज टर्मिनल पर बुधवार को पहुंचा.

पटरी पर लौट रहा पर्यटन व्यवसाय

कोरोना काल के बाद पर्यटन व्यवसाय धीरे-धीरे ही सही पटरी पर लौटने लगा है. इसी कड़ी में बुधवार को केरल के कोच्चि बंदरगाह पर नए शुरू हुए क्रूज टर्मिनल पर पहला लग्जरी क्रूज लाइनर एमवी एम्प्रेस मुंबई से पहुंचा. इस क्रूज लाइनर में 1200 पर्यटक लक्षद्वीप भ्रमण के लिए निकले थे. क्रूज टर्मिनल पर कॉर्डेलिया कुछ देर के लिए रुका, जिसके बाद 300 यात्री तट के दिलकश नजारों का लुत्फ लेने के लिए उतर गए. केरल पर्यटन विभाग ने सैलानियों का गर्मजोशी से स्वागत किया और मार्शल वेलाकाली नर्तकों और महिलाओं ने पारंपरिक परिधान में उनका अभिवादन किया.

ये भी पढ़ें:- शनिवार को ये दो राशि वाले लोग रहें सतर्क, जीवन में आ सकता है बड़ा बदलाव!

टर्मिनल पहुंचने वाला पहला लग्जरी क्रूज

कॉर्डेलिया क्रूज के स्वामित्व वाला यह पोत कोविड-19 के विनाशकारी प्रभाव के बाद अत्याधुनिक टर्मिनल पर पहुंचने वाला पहला लग्जरी क्रूज है. सैलानियों का स्वागत केरल पर्यटन में संयुक्त निदेशक आर राधाकृष्णन और उप निदेशक टीजी अभिलाष समेत अन्य शीर्ष अधिकारियों ने किया. शहर की समृद्ध संस्कृति और इतिहास का एक टुकड़ा तलाशने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ये एक ऑन-शोर टूर है. केरल के पर्यटन मंत्री पी ए मोहम्मद रियास ने घरेलू पर्यटकों के आगमन को कोरोना के दौरान पैदा हुए संकट पर काबू पाने के लिए बेहद महत्वपूर्ण बताया.

ये भी पढ़ें:- शुभम कुमार ने सिविल सर्विस एग्जाम में किया टॉप, टीना डाबी की बहन को मिला 15वां स्थान

पर्यटकों ने की मट्टनचेरी और कोच्चि फोर्ट की सैर

यहां से पर्यटकों को मट्टनचेरी और फोर्ट कोच्चि ले जाया गया. केरल लॉकडाउन में छुट्टियों मनाने के लिए एक सुरक्षित जगह है. टीकाकरण से लेकर बायो-बबल मॉडल तक सब है. कंपनी ने कोर्डेलिया क्रूज के केरल में पहुंचने पर मिले गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए केरल पर्यटन विभाग का आभार जताया है और आशा की है कि दुनिया भर के सैलानी इन पर्यटन स्थलों पर घूमने के लिए आएंगे और कंपनी के ऑफर्स का फायदा उठाएंगे. कंपनी का दावा है कि पर्यटकों के लिए उनके पास इंटरनेशनल क्वॉलिटी और लोकल पर्यटन का बेजोड़ संगम मौजूद है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.