Zee Rozgar Samachar

दिल्ली एयरपोर्ट से सोना और विदेशी मुद्रा की तस्करी के आरोप में 3 गिरफ्तार

1.28 करोड़ रुपये मूल्य के सोने और विदेशी मुद्रा की तस्करी के आरोप में कस्टम ने पकड़ा.

दिल्ली एयरपोर्ट से सोना और विदेशी मुद्रा की तस्करी के आरोप में 3 गिरफ्तार
फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्लीः दिल्ली हवाईअड्डे पर तीन अलग-अलग मामलों में सीमा शुल्क अधिकारियों ने कथित तौर पर 1.28 करोड़ रुपये मूल्य के सोने और विदेशी मुद्रा की तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. पहले मामले में रविवार को एक शख्स को पकड़ा गया जब वह शारजाह की उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था. 

सीमाशुल्क विभाग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि उस यात्री और उसके सामान की व्यापक तलाशी के बाद भारी मात्रा में विदेशी मुद्राएं बरामद हुईं. इनमें 3.62 लाख जापानी येन, 2040 कुवैती दिनार, 2140 बहरीनी दिनार, 4,555 ओमानी रियाल, 4,905 यूरो, 7,000 कतरी रियाल और 12,725 अमेरिकी डॉलर शामिल हैं जिनका मूल्य करीब 33.51 लाख रुपये है.

अधिकारियों ने शुक्रवार को रियाध से अबुधाबी के रास्ते आए एक दूसरे व्यक्ति को भी हवाईअड्डे पर रोका. बयान में कहा गया कि जांच के दौरान उसके काले रंग की एक टॉर्च के अंदर चांदी के रंग की परत चढ़ी सोने का बिस्कुट बरामद किया गया. इस सोने का वजन 950 ग्राम था और इसकी कीमत करीब 30.42 लाख रुपये है. 

तीसरा मामला मंगलवार को सामने आया. विभाग की तरफ से कहा गया कि बैंकॉक से आई 31 वर्षीय एक महिला को जांच के लिये सीमाशुल्क अधिकारियों ने यहां रोका. उसके पास से दो किलोग्राम सोना बरामद किया गया, जिसका मूल्य करीब 64.34 लाख रूपये है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.